आगरा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 19 दिन में 1100 से ज्यादा मामले, लोग कर रहे नियमों का उल्लंघन

Agra coronavirus: आगरा में दिवाली के बाद कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है। महीने के 19 दिनों में, 1165 मामले सामने आए हैं और 14 मौतें हुई हैं।

Coronavirus
आगरा में कोरोना वायरस के मामले 

आगरा: ताजनगरी आगरा में दिवाली के बाद कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है। महीने के 19 दिनों में, 1165 मामले सामने आए हैं और 14 मौतें हुई हैं। सरकारी अस्पतालों में बेड नए मरीजों से भरने लगे हैं। पिछले 24 घंटों में, 67 नए मामले सामने आए और दो मौतें हुईं। कुल मामलों की संख्या अब 8,399 है जबकि 160 मौतें हो चुकी है। अब तक 3,15,924 नमूने एकत्र किए जा चुके हैं।

डॉक्टरों ने कहा कि तापमान में गिरावट के साथ-साथ प्रदूषण की अधिकता कोरोना मामलों में वृद्धि के लिए एक महत्वपूर्ण कारक रही है। मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर ने कहा, 'पांच दिवसीय त्योहारी जश्न के दौरान, लोगों ने बार-बार चेतावनी के बावजूद कोविड-19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया। यहां तक कि अब आप सड़कों पर और बाजारों में बहुत सारे लोगों को बिना मास्क के देखते हैं।'

लोगों को 'छठ पूजा' जैसे धार्मिक अनुष्ठानों के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी गई है, लेकिन लोगों द्वारा दिशानिर्देशों के पालन में लापरवाही बरतने की आशंका है, जिससे चिंता बढ़ गई है। जिला प्रशासन ने अस्पतालों में बेड और आईसीयू यूनिट की व्यवस्था शुरू कर दी है और आने वाले हफ्तों में मामलों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

जिला प्रशासन ने दिल्ली से आने वाले सभी यात्रियों की जांच के लिए रेलवे स्टेशनों और आईएसबीटी बस स्टैंड पर टेस्टिंग बूथ स्थापित किए हैं। भले ही अब शिक्षण संस्थान खुल चुके हैं, लेकिन आमतौर पर अभिभावक अपने बच्चों को स्कूलों में भेजने से हिचकते रहे हैं।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर