Agra CoronaVirus: ताजनगरी में कोरोना के केस में इजाफा, प्रशासन पर सवाल

Corona cases in Agra: आगरा में कोरोना के मामले कम आ रहे थे। लेकिन गुरुवार को कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।

Agra CoronaVirus: ताजनगरी में कोरोना के केस में इजाफा, प्रशासन पर सवाल
आगरा में कोरोना के केस में इजाफा(प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मुख्य बातें

  • आगरा में कोरोना केस में इजाफा
  • जिला प्रशासन का तर्क ज्यादा टेस्ट से बढ़ रहे हैं मामले
  • जिला प्रशासन का दावा, स्थानीय स्तर पर कोरोना प्रसार रोकने की कवायद जारी

आगरा: ताजनगरी में कोरोना  संक्रमण के नए मामलों में फिर से इजाफा होता हुआ नजर आ रहा है। अगर अक्टूबर के पहले हफ्ते की बात करें को यह संख्या 44  के करीब थी। लेकिन अब तस्वीर तेजी से बदली है। गुरुवार शाम को 60 नए मामले आए हैं जबकि बुधवार को 56 नए मामले रिपोर्ट हुए थे। आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 6170 पर पहुंच गई है.जबकि मरने वालों का आंकड़ा 129 है।

रिकवरी और केस दोनों में इजाफा
इन सबके बीच राहत वाली बात यह है कि लोग तेजी से रिकवर भी हो रहे हैं। एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं, मंगलवार को एक्टिव केस घटकर 532 रह गए हैं। जनपद आगरा में करीब साढ़े पांच हजार लोग ठीक भी हो चुके हैं।  गुरुवार तक दो लाख 10 हजार लोगों की जांच हो चुकी थी। कोरोना संक्रमण के बाद ठीक होने की दर करीब 89 फीसद है।

ज्यादा टेस्ट से आंकड़ों में इजाफा
अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे दो वजह है। पहला यह कि अब हर रोज ज्यादा संख्या में टेस्ट हो रहे हैं।इसके साथ कभी कभी लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का पालन नहीं कर रहे हैं। अभी हाल ही में देहात इलाकों में केस में इजाफा हुआ था। लेकिन सघन अभियान चलाकर संक्रमण के रफ्तार को बढ़ने से रोकने की कोशिश हुई है। इसके साथ ही जिला प्रशासन हर उन संदिग्ध लोगों पर भी निगहबानी कर रहा है जो कोरोना करियर हो सकते हैं। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर