Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 3 जुलाई से चलेगी चेन्नई-श्रीमाता वैष्णोदेवी एक्सप्रेस

Mata Vaishno Devi: माता वैष्‍णो देवी के दर्शन के लिए जाने वालों श्रद्धालुओं के लिए अब सफर पहले से आसान होगा। रेलवे ने चेन्नई और श्रीमाता वैष्णोदेवी एक्सप्रेस चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन 3 जुलाई से पटरी पर दौड़नी शुरू हो जाएगी।

Indian Railways
रेलवे ने लिया चेन्नई-श्रीमाता वैष्णोदेवी एक्सप्रेस चलाने का फैसला (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • माता वैष्णो देवी धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए गुड न्यूज
  • श्रद्धालुओं के लिए अब सफर पहले से होगा आसान
  • रेलवे ने लिया चेन्नई-श्रीमाता वैष्णोदेवी एक्सप्रेस चलाने का फैसला

Shrimata Vaishno Devi Katra Train: माता वैष्णो देवी धाम जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने श्रद्धालुओं के लिए बड़ा निर्णय लिया है। रेलवे ने श्रद्धालुओं के लिए कटरा तक रेल सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। रेलवे ने माता वैष्णो देवी धाम जाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। गाड़ी संख्या (16031/16032) एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा दो साल बाद फिर से तीन जुलाई से चलेगी। यह ट्रेन चेन्नई से सप्ताह में तीन दिन हर बुधवार, गुरुवार और रविवार को चलेगी। ट्रेन तीन जुलाई से चेन्नई से चलकर आगरा छावनी स्टेशन पर शाम 4.55 बजे पहुंच जाएगी। 

छावनी स्टेशन पर पांच मिनट के ठहराव के बाद पांच बजे अगले स्टेशन के लिए रवाना होगी। 5.45 बजे यह ट्रेन मथुरा स्टेशन पर पहुंचेगी। श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा से चेन्नई के लिए ट्रेन पांच जुलाई से हर शुक्रवार, शनिवार और मंगलवार को रफ्तार पकड़ेगी। वैष्णो देवी कटरा से चलकर ट्रेन 4:11 बजे मथुरा और 4:55 बजे आगरा छावनी स्टेशन पर पहुंचेगी। 

चेन्नई-श्रीमाता वैष्णोदेवी एक्सप्रेस 3 जुलाई से

आगरा मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि चेन्नई सेंट्रल-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा 3 जुलाई से सप्ताह में तीन दिन (बुधवार, गुरुवार, रविवार) चलेगी। वैष्णो देवी कटरा-चेन्नई पांच जुलाई से सप्ताह में शुक्रवार, शनिवार, मंगलवार को चलेगी। माता वैष्णो देवी धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह ट्रेनें काफी राहत पहुंचाएंगी। 

आगरा कैंट-अहमदाबाद समर स्पेशल के फेरे बढ़ाए

आगरा कैंट-अहमदाबाद-आगरा कैंट सुपरफास्ट साप्ताहिक ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन के आगरा कैंट से 27 जुलाई तक प्रत्येक बुधवार चार फेरे व अहमदाबाद से 28 जुलाई तक प्रत्येक गुरुवार को चार फेरे बढ़ाए गए हैं। इससे आगरा से आने-जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। इसके अलावा मथुरा में रूककर चलने वाली गाड़ी संख्या 22655 एर्नाकुलम-निजामुद्दीन छह जुलाई से हर बुधवार को चलेगी। यह ट्रेन मथुरा में रात को 8:45 बजे ठहराव करेगी। ऐसे ही निजामुद्दीन-एर्नाकुलम आठ जुलाई से हर शुक्रवार को चलेगी। यह ट्रेन मथुरा में सुबह 6:30 बजे पहुंचेगी। 

हजरत निजामुद्दीन-नांदेड़ 29 जून को रहेगी निरस्त

इसके अलावा किला-मनमाड़ रेल सेक्शन में दोहरीकरण के काम के कारण आगरा से गुजरने वाली ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि 12753 नांदेड़-हजरत निजामुद्दीन 28 और 12754 हजरत निजामुद्दीन-नांदेड़ एक्सप्रेस 29 जून को निरस्त रहेगी।
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर