कार चोर गैंग का पर्दाफाश, 13 गिरफ्तार, 17 वाहन जब्त, बदायूं में चल रहा था ये गोरखधंधा

आगरा में कार चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया गया है। गैंग के 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि उनके पास से 17 वाहन भी जब्त किए गए हैं।

car theft gang busted
कार चोरी गैंग का पर्दाफाश  |  तस्वीर साभार: Representative Image

आगरा : उत्तर प्रदेश में कार चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया गया है। अलीगढ़ पुलिस ने गुरुवार को इस गैंग का भंडाफोड़ किया जिसमें 13 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है साथ ही उनके पास से 17 वाहन भी जब्त किए गए हैं। जब्त वाहनों में होंडा सिटी, स्कॉर्पियो और जायलो मिले हैं। जब्त 17 वाहनों में 6 वाहनों पर दिल्ली के रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज हैं। 

पुलिस के मुताबिक आरोपी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा के अलग-अलग जिलों से कार उठाया करता था। चोरी करने के बाद उन्हें यूपी के बदायूं में भेज दिया जाता था जहां पर पुराने कारों के फर्जी नंबर प्लेट लगाकर उन्हें दोबारा से बेचने का धंधा किया जाता था।

गैंग का मास्टरमाइंड प्रवेश कुमार गोडाउन का मालिक था जहां सभी चोरी की हुई कारों को रखा जाता था और फिर बाद में उन्हें बेचा जाता था। एसपी अभिषेक कुमार ने बताया कि यह अंतरराज्यीय कैर लिफ्टर गैंग है।

इनका गैंग काफी बड़ा हो सकता है। इनमें 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है इसके अलावा बाकी कई लोग भी इसमें शामिल हो सकते हैं जिनका पर्दाफाश किया जाना है। उन्होंने बताया कि गैंग के हर सदस्य की अलग-अलग भूमिका थी।

किसी की भूमिका इसमें कार चोरी की थी तो किसी की भूमिका इसे बदायूं ट्रांसपोर्ट करने की थी। कुछ लोगों का काम था कि वे स्क्रैप डीलर्स से पेपर की मदद से डैमेज्ड व्हीकल्स खरीदते थे।

गिरफ्तार किए गए आरोपी यूपी के मैनपुरी, अलीगढ़, हाथरस, संभल, बुलंदशहर, दिल्ली और हरियाणा के रहने वाले हैं। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इनमें से अधिकतर के खिलाफ यूपी के अलग-अलग थानों में क्रिमिनल केसेस दर्ज हैं।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर