'मध्य प्रदेश की एक ट्रेन में अलकायदा का आतंकी सवार है', यात्री की सूचना पर आरपीएफ ने रोकी ट्रेन, मचा हड़कंप

Andhra Pradesh Express: आगरा के यात्री ने आरपीएफ को सूचना दी कि, आंध्रप्रदेश एक्सप्रेस में अलकायदा का आतंकी सवार है। इस पर ट्रेन को ग्वालियर रोका गया, ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया गया, हालांकि कुछ नहीं मिलने पर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

Andhra Pradesh Express
आंध्रप्रदेश एक्सप्रेस ट्रेन में आतंकी होने की सूचना से हड़कंप (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • आंध्रप्रदेश एक्सप्रेस में अलकायदा का आतंकी होने की सूचना पर हड़कंप
  • यात्री की सूचना पर ग्वालियर स्टेशन पर आरपीएफ ने रोकी ट्रेन
  • चेकिंग में कुछ नहीं मिला, ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया

Terrorist IN Andhra Pradesh Express: अलकायदा के आतंकी की सूचना पर रविवार रात को ग्वालियर में आरपीएफ ने आंध्रप्रदेश एक्सप्रेस को रोक लिया। दरअसल, एक यात्री ने आरपीएफ कंट्रोल रूम पर सूचना दी। सूचना मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी में अफरातफरी मच गई। ट्रेन आगरा से निकली ही थी कि ग्वालियर में रोक ली गई, तुरंत आरपीएफ के जवान ट्रेन में चेकिंग करने लगे। एकदम ट्रेन रूकने और जवानों के अचानक ट्रेन में तलाशी अभियान चलाने पर यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इस दौरान आरपीएफ ने सूचना देने वाले यात्री से भी पूछताछ की। यात्री ने आरपीएफ आगरा कैंट थाने में लिखित में शिकायत भी की है। 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली ट्रेन संख्या- 20806 में रविवार को एक यात्री ताजनगरी आगरा के लिए सवार हुआ। सीए-1 कोच में यात्री सफर कर रहा था। यात्री आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर उतरा और सीधे आरपीएफ थाने पहुंचा। 

आगरा के यात्री ने दी आरपीएफ को आतंकी होने की सूचना

यात्री ने अपना नाम गुरुदत्त उपाध्याय बताया, वह फ्रीगंज आगरा का रहने वाला है। यात्री ने बताया कि, वह सीए-1 कोच की 7 नंबर सीट पर सफर कर रहा था। उसकी सीट के सामने सीट नंबर 12 पर एक यात्री बैठा था। वह यात्री आतंकी लग रहा था। उसने कहा कि, सात अगस्त को अखबार में छपी अलकायदा के आतंकवादी का चेहरा उससे मिल रहा था। यात्री की यह बात सुन आरपीएफ के अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए। इस बीच ट्रेन ग्वालियर के लिए रवाना हो चुकी थी। आनन- फानन आरपीएफ ने इसकी जानकारी ग्वालियर आरपीएफ और जीआरपी को दी।

ग्वालियर में हुई ट्रेन की चेकिंग, कुछ नहीं मिला

ट्रेन में आतंकी होने की सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसी भी अलर्ट हो गईं। ग्वालियर स्टेशन पर ट्रेन रूकते ही आरपीएफ, जीआरपी, बीडीएस के जवानों ने कोच सीए-1 में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। रात में अचानक एकदम इतने जवान देख यात्रियों में खौफ का माहौल पैदा हो गया। 15 मिनट तक पूरी ट्रेन की सघन चेकिंग हुई। हालांकि ट्रेन में कुछ नहीं मिल पाया। तलाशी के बाद ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया। आरपीएफ कैंट थाना प्रभारी सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि, एक यात्री ने सूचना दी थी, इसपर आगरा से ट्रेन निकल गई थी। इस पर ट्रेन को ग्वालियर में रोका गया, यहां चेकिंग करने पर कुछ नहीं मिला। ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर