Agra Railway Crime News: आगरा में ट्रेन में टिकट चेक कर रहा था टीटी, पहुंच गया जेल, जानिए क्या है मामला

Agra Railway Crime News: नई दिल्ली के कल्याणपुरी का रहने वाला नितेश कुमार (29) दुरंतो एक्सप्रेस के एस 1 कोच में फर्जी टीटी बन यात्रियों से टिकट चेक करने के नाम पर वसूली कर रहा था। कई पेसेंजर्स को शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना जीआरपी पुलिस को दी।

Agra news
आगरा में ट्रेन में यात्रियों से वसूली कर रहा था फर्जी टीटी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • शातिर ठग ट्रेन में पेसेंजर्स से टिकट चेक करने के नाम पर वसूली कर रहा था
  • फर्जी टीटी के पास मिला पुराना रिजर्वेशन चार्ट
  • तलाशी में कुल 12,630 रुपये नकद भी मिले

Agra Railway Crime News: एक्सप्रेस ट्रेन में पेसेंजर्स से वसूली कर रहा नटवरलाल जीआरपी के हत्थे चढ़ गया। दरअसल कोच में यात्रियों को फर्जी टीटी पर शक हुआ तो उन्होंने रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी। शातिर ठग दुरंतो एक्सप्रेस में स्लीपर कोच में पेसेंजर्स से टिकट चेक करने के नाम पर वसूली कर रहा था। सूचना मिलने पर जीआरपी ने ठग को दबोच लिया। इसके बाद जांच कर आरोपी ठग को जेल भेज दिया गया।

जीआरपी एसपी मोहम्मद इमरान ने बताया कि नई दिल्ली के कल्याणपुरी का रहने वाला नितेश कुमार (29) आगरा से शुरू होने वाली ट्रेन संख्या 22286 दुरंतो एक्सप्रेस के एस 1 कोच में सवार हो गया। इसके बाद वह फर्जी टीटी बनकर कोच में सवार यात्रियों से टिकट दिखाने को बोलने लगा। इस दौरान उसने कई यात्रियों से टिकट चेक करने के नाम पर वसूली भी की। उन्होंने बताया कि आरोपी पर कई पेसेंजर्स को शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना जीआरपी पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फर्जी टीटी को दबोच लिया। 

फर्जी टीटी के पास मिला पुराना रिजर्वेशन चार्ट

एसपी ने बताया कि जीआरपी पुलिस ने आरोपी को झांसी में दबोचा। क्योंकि जब तक पुलिस को सूचना मिली तब तक ट्रेन आगरा से आगे निकल चुकी थी। झांसी में कोच से उतारने के बाद उसकी जीआरपी पुलिस ने तलाशी ली तो एक पुराना रिजर्वेशन चार्ट मिला। पुलिस पूछताछ में उसने पहले तो खुद को ट्रेन का इलेक्ट्रिीशियन बताया। मगर अपनी आइडी नहीं दिखा पाया। इसके बाद गोलमोल जवाब देते हुए आरोपी ने बताया कि वह डीआरएम आफिस में तैनात है। जीआरपी को आरोपी की तलाशी लेने  पर कुल 12,630 रुपये नकद भी मिले। एसपी ने बताया कि रेलवे पुलिस की ओर से आरोपी के खिलाफ आगरा थाने में मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल आरंभिक पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। अब रेलवे पुलिस आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड का पता करने में जुटी है। वहीं उसके बारे में अन्य तथ्यों की भी जांच कर रही है। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर