Agra News: आगरा में देवी को खुश करने के लिए ढाई साल के बच्चे की चढ़ा दी बलि, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Agra News: जगनेर थाना क्षेत्र के वरिगवां गांव में हुई ढाई साल के बच्‍चे के हत्‍या के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्‍यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गांव का ही रहने वाला आरोपी भोला ने कथिततौर पर देवी को खुश करने के लिये रितिक की बलि दे दी थी। इस हत्‍या का खुलासा गांव के ही एक व्‍यक्ति की गवाही के बाद हो सका।

 Agra Police
पुलिस गिरफ्त में हत्‍यारोपी भोला   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तंत्र-मंत्र को कारगर करने के लिये चढ़ा दी बच्‍चे की बलि
  • हत्‍यारोपी करता है गांव में झाड़ फूंक का काम
  • गांव के ही एक व्‍यक्ति के गवाही से हुआ मामले का खुलासा

Agra News: जिले के जगनेर थाना क्षेत्र के वरिगवां गांव निवासी रामअवतार के ढाई वर्षीय बेटे रितिक के हत्‍या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बच्‍चे की हत्‍या कथिततौर पर तंत्र मंत्र को कारगर करने के लिये किया गया था। हत्‍या करने वाला आरोपी झाड़ फूंक का काम करता है। आरोप है कि उसने खुद की बनाई देवी को खुश करने के लिये रितिक की बलि दे दी। पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी हुकम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि वरिगवां गांव निवासी रामअवतार का ढाई वर्षीय बेटा 15 जून को अचानक लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी जब रितिक नहीं मिला तो बच्चे के पिता ने इसकी सूचना पुलिस को दी।  इस मामले की जांच में जुटी पुलिस व ग्रामीणों को 16 जून को रितिक का शव गांव से बाहर किबाड़ नदी के बहाव क्षेत्र में पड़ा मिला। जिसके बाद किए गए पोस्टमार्टम में बच्चे की गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी। पुलिस तभी से हत्यारोपित की तलाश में जुटी थी।

बच्‍चे को ले जाते देख लिया था एक व्‍यक्ति ने

पुलिस ने बताया कि हत्यारोपित भोला 15 जून को गांव में एक कुएं के पास खेल रहे रितिक को बहाने से अपने साथ खेत पर बनी अपनी कोठरी में ले गया। बच्‍चे को ले जाते हुए गांव के ही रहने वाले शेरू ने देख लिया था। भोला ने शेरू को धमकी दी थी कि अगर तुमने यह बात किसी को बताई तो तुम्‍हारी भी तुम्‍हारे पूरे परिवार सहित बलि चढ़ा दूंगा। शेरू डर की वजह से कुछ दिनों तक खामोश रहा, लेकिन 27 जून को उसने पुलिस को यह बात बता दी। जिसके बाद पुलिस ने हत्‍यारोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान पहले तो भोला इस बात से इंकार करता रहा। लेकिन जब पुलिस ने सख्‍ती बरतनी शुरू की तो उसने हत्‍या की बात स्‍वीकार्य कर ली। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने गला दबाकर रितिक की हत्या करने के बाद शव को देवी के चरणों में समर्पित किया। इसके बाद 16 जून की सुबह चार बजे बच्चे के शव को बोरी में डालकर किबाड़ नदी के बहाव क्षेत्र में फेंक आया।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर