Agra: आगरा में कोविड का पहला मरीज प्लाज्मा थेरेपी से स्वस्थ होकर घर पहुंचा

Agra News: शुक्रवार को कोविड-19 का एक मरीज प्लाज्मा थेरेपी लेने के बाद स्वस्थ होकर घर पहुंचा। इस रिपोर्ट के बाद आगरा में कोविड के खिलाफ लड़ाई में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। 

plasma therepy
प्लाज्मा थेरेपी  |  तस्वीर साभार: PTI

आगरा : आगरा में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में बड़ी जीत हासिल हुई है। शुक्रवार को कोविड-19 का एक मरीज प्लाज्मा थेरेपी लेने के बाद स्वस्थ होकर घर पहुंचा। इस रिपोर्ट के बाद आगरा में कोविड के खिलाफ लड़ाई में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। 

आगरा डिविजनल कमिश्नर अनिल कुमार ने इंडिया टुडे से बात करते हुए बताया कि वे प्लाज्मा डोनर्स का धन्यवाद करते हैं साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि एक अन्य कोविड की महिला मरीज जो प्लाज्मा थेरेपी ले रही है वह भी जल्द ही इससे स्वस्थ हो जाएगी। 

आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज को हाल ही में आईसीएमआर से अनुमति मिली है कि वे प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत कर अस्पताल में भर्ती मरीजों की इलाज शुरू कर सकते हैं। इसके बाद अब तक 1,264 में से 12 लोग जो आगरा में कोविड से ठीक हो चुके हैं उन लोगों ने अपना प्लाज्मा डोनेट किया है। 

आगरा कमिश्नर ने लोगों से अपील की है कि वे जितना संभव हो सके कोविड से लड़ने के लिए सारे गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करें और अपनी सुरक्षा का खयाल रखें। 

एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. संजय काला ने कहा कि ये बेहद खुशी की बात है कि आगरा में प्लाज्मा थेरेपी से पहला मरीज ठीक होकर घर पहुंच गया है।

उन्होंने बताया कि 70 डॉक्टरों की एक टीम ने 6,276 घरों में जाकर शुक्रवार को हेल्थ सर्वे किया। इस दौरान 26,724 लोगों का हेल्थ सर्वे किया गया। इनमें 45 लोगों का एंटीजेन टेस्ट हुआ जिनमें सभी निगेटिव आए। 

अगली खबर