UP: पूड़ी सब्जी और बर्तनों के साथ हलवाई को थाने ले आई पुलिस, वजह जानकर आप भी होंगे हैरान

उत्तर प्रदेश में इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार भी जोरों पर है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उम्मीदवार वोटरों को लुभाने के लिए तरह- तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

UP Panchayat polls Police brought Halwai in police station with puri vegetables in Aligarh
UP: पूड़ी सब्जी और बर्तनों के साथ हलवाई को थाने ले आई पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक अनोखा मामला सामने आया है जहां पुलिस एक हलवाई को पूड़ी सब्जी के साथ थाने ले आई। दरअसल यूपी में इन दिनों पंचायत चुनाव चल रहे हैं और उम्मीदवार अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए वोटरों को हर तरह से लुभा रहे हैं। कोई शराब बांट रहा है तो कोई पैसे या फिर खाना इत्यादि। मामला अलीगढ के साथिनी गांव का है जहां वोटरों को लुभाने के लिए उम्मीदवार ने पनीर की सब्जी के साथ पूड़ियों का इंतजाम किया था।

सारा सामान जब्त

इसे लेकर जैसे ही पुलिस को भनक लगी तो टीम वहां पहुंच गई और उसकी भंडारे के लिए की गई सारी व्यवस्था धरी की धरी रह गई। इस दौरान पुलिस ने वहां से पूड़ी सब्जी और भगोने सहित सारे सामान को जब्त कर लिया और सभी को थाने ले आई। इसके साथ ही पुलिस ने चुनाव नियमों का उल्लंघन करने और दावत देने के आरोप में 4 लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है। 

पुलिस ने दर्ज किया केस
दरअसल साथिनी गांव में इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं और यहां के निर्वतमान प्रधान द्वारा अपने वोटरों को लुभाने के लिए एक भंडारे का आयोजन किया था जिसमें पूड़ी और पनीर की सब्जी बनाई गई थी। भंडारे के दौरान प्रधान लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहा था। ऐन वक्त पर पुलिस वहां पहुंची और सारा सामान जब्त कर लिया। पुलिस का कहना है कि उम्मीदवार प्रलोभन देकर मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं।

उन्नाव से भी सामने आया था ऐसा ही मामला
कुछ दिन पहले ही उन्नाव से भी इसी तरह का मामला सामने आया था। उन्नाव के हसनगंज के पिछवाड़ा गांव में अचानक पहुंची पुलिस ने प्रधान पद के प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए तैयार कराई गई जलेबी व समोसा पुलिस ने जब्त कर लिया था और दावेदार समेत 10 के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस दौरान पुलिस ने एक हजार समोसे के साथ भट्ठी, मैदा, घी व सिलिंडर जब्त कर लिया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर