Pune: कोविड के प्रति जागरुकता फैलाने का अनूठा तरीका, साइकिल से इलाके की पेट्रोलिंग करता है ये पुलिसकर्मी

पुणे में एक पुलिसकर्मी कोरोना के प्रति लोगों के बीच बड़े ही अनूठे तरीके से जागरुकता अभियान चला रहा है। वह रोज अपने इलाके की पेट्रोलिंग साइकिल से करते हैं और लोगों को कोरोना और फिटनेस का संदेश देते हैं।

pune cop
पुणे पुलिसकर्मी 

मुख्य बातें

  • कोरोना के प्रति लोगों के बीच फैला रहे हैं जागरुकता
  • पुणे का ये पुलिसकर्मी अनूठे तरीके से लोगों को कर रहा जागरुक
  • अपने इलाके की रोजाना साइकिल से करता है पेट्रोलिंग

पुणे : महाराष्ट्र के पुणे के दुत्तावाड़ी थाने में इंस्पेक्टर देवीदास घेवारे रोजाना साइकिल से अपने इलाके की पेट्रोलिंग करते हैं। इसके पीछे उनका उद्देश्य लोगों के बीच कोविड-19 महामारी को लेकर जागरुकता फैलाना है। 

घेवारे के मुताबिक उनके इलाके में 12 से 14 कंटेनमेंट जोन हैं। वह साइकिल से उन स्थानों में भी जा सकता है जिन स्थानों में कार भी नहीं जा सकती है। उन्होंने आगे ये भी बताया कि साइकिल से भ्रमण करने का एक फायदा ये भी है कि वे फिट रहते हैं और फिटनेस के प्रति लोगों को जागरुक भी कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि हमारे इलाके में 12 से 14 कंटेनमेंट जोन्स हैं और सभी स्लम्स हैं उन इलाको में कारों का जाना संभव नहीं है। ये सभी इलाके सील हैं इसलिए इन इलाकों में आने जाने की अनुमति नहीं है। पेट्रोलिंग के लिए इन जगहों में कार से जाना संभव नहीं हो पाता इसलिए साइकिल से इन जगहों में पेट्रोलिंग करना सुविधाजनक हो जाता है। घेवारे ने बुधवार को ये सारी बातें बताई।

घेवारे ने आगे बताया कि कोरोना वायरस से बचने का सबसे बढ़िया और एकमात्र तरीका अभी एक्सरसाइज करना है लेकिन आज के समय में लोगों के पासे इसके लिए भी टाइम नहीं है। साइक्लिंग से हम अपने वर्क टाइम में भी एक्सरसाइज कर लेते हैं और साथ ही लोगों के साथ बातचीत भी कर लेते हैं।

जानकारी के मुताबिक पुणे जिला में अभी फिलहाल 3218 कोरोना पॉजिटिव केसे हैं जबकि कोरोना से बुधवार को 62 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक इस इलाके में अब तक कुल केस की बात की जाए तो 59634 कोरोना केस हैं। कोरोना महामारी के चलते जिले में अब तक मृतकों का आंकड़ा 1,504 हो चुका है।

अगली खबर