रांची में रेलवे अफसरों से सेक्सटॉर्शन, न्यूड वीडियो दिखाकर साइबर ठगों ने मांगे रुपए, न देने पर वायरल करने की धमकी

Ranchi Police: राजधानी में रहने वाले रेलवे अधिकारी अब साइबर ठगों के जाल में फंस गए हैं। साइबर ठग इनसे पैसों की मांग कर रहे हैं और न देने पर न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित अधिकारियों ने रांची आरपीएफ में इसकी शिकायत दर्ज करवा दी है, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हो गई है।

Attempts of sextortion with railway officials in Ranchi
रांची में रेलवे अधिकारियों से सेक्सटॉर्शन की कोशिश  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • रांची डीआरएम ऑफिस में काम कर रहे रेलवे अधिकारियों को साइबर ठगों ने झांसे में लिया
  • वीडियो कॉल करके कर रहे ब्लैकमेल, 50 हजार रुपए की कर रहे मांग
  • पांच दिनों में तीन अधिकारियों के सीयूजी पर देर रात आ रही है कॉल

Sextortion in Ranchi: रांची में साइबर अपराधियों के निशाने पर अब रेल अधिकारी हैं। साइबर ठगों ने अपना शिकार इन्हें बनाने की कोशिश की है। इन्हें ब्लैकमेल कर रुपए की मांग की जा रही है। यह अधिकारी डीआरएम कार्यालय में कार्य करने वाले हैं। इनके सरकारी फोन नंबर (सीयूजी) पर कॉल करके महिला साइबर ठग 50 हजार रुपए की मांग कर रही है। यह रकम नहीं देने पर न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी दी जा रही है। 

पिछले पांच दिनों में तीन रेल अधिकारियों को उनके सरकारी फोन नंबर पर देर रात कॉल आ रही है। महिला साइबर ठग अपना न्यूड वीडियो दिखा रही है और उसे रिकॉर्ड कर रही है। बाद में फिर उसे वायरल करने की धमकी देकर रकम मांग रही है। 

आरपीएफ का टेक्निकल सेल जुटा रहा जानकारी

पीड़ित रेल अधिकारियों ने आरपीएफ में शिकायत दर्ज करवा दी है। आरपीएफ अब टेक्निकल सेल की मदद से साइबर फ्रॉड से संबंधित जानकारी जुटा रहा है। आरपीएफ ने देर रात किसी भी अनजान नंबर से आने वाले वीडियो कॉल को रिसीव न करने के लिए कहा है। रेलवे अधिकारियों ने आरपीएफ को अपने आवेदन के माध्यम से बताया है कि, रात 11 बजे के बाद उन्हें वीडियो कॉल आती है। तब उन्हें थोड़ा सा भी अंदेशा नहीं होता कि, वीडियो कॉल करने वाली न्यूड होगी। जैसे ही वह कॉल रिसीव करते हैं, सामने न्यूज लड़की बातचीत करना शुरू कर देती है। वीडियो कॉल को पांच से सात सेकंड में ही रिकॉर्ड कर लेती है। इसके बाद धमकी देना शुरू करती है।

धमकी देने पर भी नहीं दें पैसे

आरपीएफ ने लोगों से अपील की है कि, किसी भी अनजान नंबर से आने वाले वीडियो कॉल को रिसीव न करें। अनजान लोगों से किसी तरह से बातचीत करने से परहेज करें। किसी तरह की रिकॉर्डिंग वायरल किए जाने की धमकी देने पर भी उन्हें पैसे ट्रांसफर न करें। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर