मुंबई में वीकेंड लॉकडाउन के बीच 'शराब' की होगी 'होम डिलीवरी',इस तरह से करा सकते हैं बुकिंग

Mumbai Liquor home delivery news: महाराष्ट्र में कोरोना के चलते वीकेंड लॉकडाउन जारी है इस बीच खबर है कि सरकार ने मुंबई में होम डिलीवरी के जरिए शराब बिक्री की इजाजत दी है। 

Liquor will be home delivery only in Mumbai
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • मुबई में होम डिलीवरी के जरिए शराब बिक्री की इजाजत दी गई है
  • ये डिलीवरी सुबह 7 बजे से रात के 8 बजे तक हो सकती है
  • डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा

कोरोना संकट एक बार फिर तेजी सी उभर गया है इसे देखते हुए तमाम एहितियाती कदम उठाए जा रहे हैं इसी क्रम में महाराष्ट्र ने भी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का ऐलान किया है इसमें बार और शराब के ठेके भी शामिल हैं, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए ये लॉकडाउन लगाया गया है। मुंबई, पुणे, औरंगाबाद और नागपुर समेत राज्य के अधिकतर हिस्सों में सड़कें और बाजार सूने पड़े हैं। 

वहीं महाराष्ट्र के मुंबई में होम डिलीवरी के जरिए शराब बिक्री की इजाजत दी गई है बीएमसी ने शराब की दुकानों को लाइसेंस के मुताबिक बिक्री की इजाजत दी है लेकिन शराब की केवल होम डिलीवरी होगी। 

डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा और ये डिलीवरी सुबह 7 बजे से रात के 8 बजे तक हो सकती है।

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि शराब के उत्पादन पर किसी तरह की रोक नहीं रहेगी और शराब की फैक्ट्री पहले की तरह काम करती रहेंगी। 

फैक्ट्रियों को निर्देश दिया गया है कि प्रोडक्शन यूनिट में काम करने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा खयाल रखा जाएगा।

राज्य में पहला वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे शुरू हुआ और यह सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने की घोषणा रविवार को की गई थी और राज्य सरकार ने सप्ताह के अन्य दिवसों में नाइट कर्फ्यू और दिन में निषेधात्मक आदेश लागू करने का ऐलान किया था। सप्ताहांत पर लॉकडाउन और अन्य पाबंदियां 30 अप्रैल तक जारी रहेंगी। 

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान घर पर शराब की डिलीवरी करने की छूट मिली थी, शराब का ऑर्डर फोन पर दिए जाने की सुविधा दी गई थी और बाद में इसे ऑनलाइन भी किया गया था
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर