Mumbai News: मुंबई में चोर कर गया खेल, दस लाख का नेकलस खरीदने के लिए दे दिए सोने के नकली बिस्कुट, ऐसे खुला भेद

Mumbai Police: मुंबई के पाइधोनी में एक जौहरी से दस लाख की ठगी मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है। आरोपी ने जौहरी से दस लाख के गहने लेकर उसे नकली सोने के चार बिस्कुट दे दिए थे। जांच में नकली सोने का पता लगने के बाद जौहरी ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था।

mumbai crime news
मुंबई में सोने का नकली बिस्कुट देकर 10 लाख के गहने खरीदने में आरोपित गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है
  • चोर ने दस लाख के गहने के बदले दिए चार सोने के नकली बिस्कुट
  • पुलिस ने कहा- ये ठगी करने का नया तरीका, रहें सावधान

Mumbai News: मुंबई पुलिस ने एक जौहरी से ठगी के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई की पाइधोनी पुलिस ने एक जौहरी को सोने के रंग के चांदी के बिस्कुट देने और 10 लाख रुपए के सोने के हार के बदले उसे नकली सोना देने के आरोप में 42 वर्षीय एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि, आरोपी ने वारदात को अंजाम देना कबूल किया है। पुलिस उससे मामले में पूछताछ कर रही है।

बता दें कि, पुलिस ने बताया है कि, पाइधोनी में एक आभूषण की दुकान के मालिक ने पुलिस से शिकायत में बताया कि, उसे ग्राहक के रूप में आरोपी का फोन आया था उसने पीड़ित से पूछा कि, क्या वह उसी वजन के चौबीस कैरेट के शुद्ध सोने के बिस्कुट के लिए 200 ग्राम का 22 कैरेट सोने का हार दे सकता है। इस लाभ को देखते हुए जौहरी सहमत हो गया था।

जौहरी ऐसे हुआ ठगी का शिकार

पुलिस के अनुसार, जौहरी और आरोपी ने बातचीत के बाद मिलने का फैसला लिया। दोनों एक जगह मिले जहां आरोपी ने उसे सोने के रंग से चार बिस्कुट दिए और असली सोने का हार ले लिया। हालांकि जब जौहरी ने अपनी दुकान में जांच की तो उसने पाया कि, वह सिर्फ चांदी के बिस्कुट थे। जौहरी को इस बात का पता चल गया कि वह ठगी का शिकार हो गया है। पीड़ित जौहरी ने पुलिस में मामला दर्ज कराया।

पुलिस ने कहा, यह ठगी का नया तरीका

पुलिस का कहना है कि, ठगों ने यह ठगी का एक नया तरीका शुरू किया है। जिसका उपयोग ठग वारदात को अंजाम देने में कर रहे हैं । पुलिस ने यह चेतावनी दी है कि, इस तरह के व्यवसाय में काम करने वाले लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। एक पुलिस के अधिकारी ने बताया है कि, हम सभी आरोपी की पहचान का खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि हमारी जांच एक महत्वपूर्ण स्तर चल रही है। पुलिस की ओर से आरोपी से पूछताछ जारी है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर