लव जिहाद पर योगी सरकार का सख्त संदेश, नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य की यात्रा होगी शुरू

शादी के लिए धर्मांतरण जरूरी नहीं इस विषय पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार अब इस विषय पर कानून लाएगी।

लव जिहाद पर योगी सरकार का सख्त संदेश, नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य की यात्रा  होगी शुरू
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश 

मुख्य बातें

  • योगी आदित्यनाथ बोले- लव जिहाद के खिलाफ बनाएंगे कानून
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट नें शादी के लिए धर्म परिवर्तन को बताया गैर जरूरी
  • महिलाओं की सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति के साथ साथ ऑपरेशन शक्ति की भी होगी शुरुआत

लखनऊ। यूपी की राजनीति में बीजेपी के लिए लव जिहाद का मुद्दा प्रमुख रहा है। बीजेपी का मानना है कि हिंदू लड़कियों का बलात धर्मांतरण किया जाता है जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला दिया, जिसमें कहा गया है कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन अवैधानिक है। अब इस विषय पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जौनपुर की एक चुनावी सभा में जमकर बरसे। इसके साथ ही देवरिया की जनसभा में बोले कि लव जिहादियों की ना सिर्फ संपत्ति जब्त होगी बल्कि उनके पोस्टर चौराहों पर भी लगेंगे। 

लव जिहाद पर योगी आदित्यनाथ का सख्त संदेश
जौनपुर में मल्हनी विधानसभा पर उपचुनाव हो रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब तो इलाहाबाद हाईकोर्ट का इस संबंध में फैसला आ चुका है कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है, अब सरकार लव जिहाद को रोकने के लिए कानून लाएगी। वो उन लोगों को सावधान और चेतावनी देते हैं जो अपनी पहचान छिपाकर हमारी बहनों के खिलवाड़ करते हैं, यदि उन लोगों ने अपने में सुधार नहीं किया तो राम नाम सत्य की यात्रा शुरू हो जाएगी। 

'शादी के लिए धर्म परिवर्तन गैरजरूरी'
उन्होंने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले से साफ है कि बीजेपी जो कहा करती थी उसमें आधार था। यह एक सच्चाई है जिससे कोई मुंह नहीं मोड़ सकता। भारतीय संविधान हर एक शख्स को अपनी मर्जी के हिसाब से फैसला लेने की इजाजत देता है। लेकिन अगर किसी का फैसला या हरकत सामाजिक ताने बाने को तोड़ने वाला हो तो उसके खिलाफ तो कार्रवाई होनी चाहिए। उनकी सरकार ने महिलाओं पर किसी तरह का अत्याचार ना हो इसके लिए मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत की है और अब आपरेशन शक्ति के जरिए उन लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा जो बहू बेटियों की अस्मिता के साथ खिलवाड़ करते हैं। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर