Sushant Case: मुंबई में सीबीआई की तफ्तीश जारी, कर रही है तमाम लोगों के बयान दर्ज

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 21, 2020 | 12:21 IST

सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है। सीबीआई की टीम आज मुंबई पुलिस से जांच की रिपोर्ट भी लेगी।

A team of CBI in Mumbai investigate Sushant Singh Rajput case today
सुशांत केस: मुंबई पहुंची CBI टीम की तफ्तीश हुई शुरू 

मुख्य बातें

  • सुशांत केस की जांच के लिए मुंबई पहुंची सीबीआई टीम ने शुरू की अपनी जांच
  • सीबीआई की टीम आज मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मिलेगी,जिन्होंने सुशांत का केस हैंडल किया
  • केस की जांच कर रहे सीबीआई SIT टीम बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से मिलेंगे

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच करने गुरुवार शाम को मुंबई पहुंची सीबीआई की टीम ने अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है। सीबीआई की टीम में फॉरेंसिक विशेषज्ञ भी हैं। सूत्रों की मानें तो सीबीआई की टीम में 16 लोग हैं और यह टीम तीन हिस्सों में केस को बांटकर जांच कर सकती है। जांच टीम सबसे पहले आज सुशांत के अपार्टमेंट भी जाएगी जहां पर वह मृत पाए गए थे।

सुशांत का सामान हैंडओवर

 मुंबई पुलिस ने सुशांत के 3 मोबाइल फोन, सुशांत का लैपटॉप, जिसमें जूस पिया था वो मग,  सुशांत ने उस समय जो कपड़े पहने थे  तथा फांसी में जो हरे रंग का कुर्ता यूज किया था उसे सीबीआई को सौंप दी है। ऑटॉप्सी रिपोर्ट भी सीबीआई के हवाले कर दी गई है। इसके अलावा, सुशांत के घर और फॉर्महाउस से बरामद डायरी और 13 से 14 जून की सीसीटीवी फुटेज भी सीबीआई को सौंपी गई हैं। 

मुंबई पुलिस के अधिकारियों से पूछताछ

इसके अलावा वह मुंबई पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से मिलने बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंच चुकी है। त्रिमुखे मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही इस जांच के इंचार्ज थे। रिया चक्रवर्ती की कॉल हिस्‍ट्री से यह भी पता चला है कि सुशांत की मौत की जांच के बीच रिया की अभ‍िषेक त्र‍िमुखे से कई बार बात हुई थी।  मुंबई पुलिस से मुलाकात के दौरान सीबीआई की टीम पुलिस जांच की पूरी रिपोर्ट अपने पास लेगी। खबरों की मानें तो सीबीआई की टीम डीसीपी रैंक के अधिकारी परमजीत सिंह दहिया से भी पूछताछ करगेी। सुशांत के जीजाजी ने सुशांत की मौत से कुछ महीने पहले डीसीपी दहिया को मेसेज कर सुशांत की जान को खतरा बताया था।

सुशांत के कुक से पूछताछ

सीबीआई की टीम मुंबई में डीआरडीओ के गेस्ट में ठहरी हुई है। टाइम्स नाउ के मुताबिक, डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में इस समय सुशांत सिंह राजपूत के कुक नीरज से पूछताछ हो रही है। नीरज ही वह शख्स था जो सुशांत की मौत के समय घर पर मौजूद था। माना जा रहा है कि नीरज का बयान काफी अहम है। नीरज ने टाइम्स नाउ को बताया था कि सुशांत ने उनसे 1 ग्लास पानी मांगा था। इसके अलावा सीबीआई टीम आज सिद्धार्थ पिठानी और रिया चक्रवती से भी पूछताछ कर सकती है। वहीं सुशांत के घर पर जाकर भी सीबीआई टीम डमी टेस्ट कर सकती है।

कोर्ट ने दी थी अनुमति

 इससे पहले बुधवार को सुप्रीम कोर्ट सुशांत सिंह राजपूत की ‘अस्वाभाविक मृत्यु’ के सिलसिले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में चल रही सीबीआई जांच को ‘मंजूरी देते’ हुये कहा कि इस मामले में दर्ज किसी अन्य प्रकरण की जांच भी यही एजेंसी करेगी। कोर्ट ने कहा ‘सीबीआई द्वारा की जा रही जांच को विधि सम्मत ठहराया जाता है।’
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर