Twitter पर 7 करोड़ के पार पहुंची PM Modi के फॉलोअर्स की संख्या, लोकप्रियता में लगातार हो रहा है इजाफा

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 29, 2021 | 07:11 IST

Modi On Twitter: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर और उपलब्धि हासिल की है।उनके ट्विटर पर 7 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं।

PM Modi's Twitter followers cross 70 million mark, becomes second most followed Active Politician
Twitter पर 7 करोड़ के पार पहुंची मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 70 मिलियन के पार
  • ट्विटर पर सबसे सक्रिय रहने वाले राजनेताओं में शामिल हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली:  पीएम मोदी (PM Modi) ने सोशल मीडिया पर एक और उपलब्धि हासिल की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता बन गए हैं। पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट ने 70 मिलियन (7 करोड़) फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर गया। इस उपलब्धि के साथ, पीएम मोदी अब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पछाड़ते हुए ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले राजनेताओं की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

ट्विटर पर काफी लोकप्रिय हैं मोदी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 129.8 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ टॉप पोजिशन पर बने हुए हैं। इस साल की शुरुआत में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद पीएम मोदी का नाम माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर लोकप्रिय नेताओं की सूची में दूसरे नंबर पर है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी ट्विटर हैंडल को करीब 88.7 मिलियन यानी 8.87 करोड़ लोग फॉलो कर रहे थे। उस दौरान दुनिया के सक्रिय नेताओं की लिस्ट में पीएम मोदी तीसरे नंबर पर थे। अपने राजनीतिक बयान देने के लिए अक्सर ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले पीएम मोदी ने 2009 से ट्विटर का इस्तेमाल किया था।

लगातार रहते हैं सक्रिय

अपनी बात को लोगों तक पहुंचाने के लिए पीएम मोदी काफी बेहतर तरीके से सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। उनके ट्विटर के अलावा फेसबुक, यूट्यूब पर भी करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान उन्होंने ट्विटर ज्वॉइन किया था और तभी से वह लगातार इस प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहते हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 19.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर