Chhattisgarh:छत्तीसगढ़ में निजी मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण पर सिंधिया का निशाना, सीएम भूपेश बघेल का पलटवार

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 27, 2021 | 18:34 IST

private medical college Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में निजी मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधा है सीएम बघेल ने इसपर पलटवार किया है।

Bhupesh Baghel
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल 

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के दुर्ग स्थित स्थित चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज (Chandulal Chandrakar Medical College) के अधिग्रहण की छत्तीसगढ़ सरकार की तैयारी को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्य के सीएम  भूपेश बघेल पर हमलावर हैं, इसको लेकर उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि- भूपेश बघेल अपने दामाद का निजी महाविद्यालय बचाने के लिए उसे सरकारी कोष से खरीदने की कोशिश में हैं।प्रदेश की राशि का उपयोग अपने दामाद के लिए,वो भी एक ऐसा मेडिकल कॉलेज जिस पर धोखाधड़ी के आरोप मडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया द्वारा लगाए गए थे।कौन बिकाऊ है और कौन टिकाऊ,इसकी परिभाषा अब साफ है!

वहीं इस मामले पर सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है- जहां तक रिश्तेदारी और निहित स्वार्थ का सवाल है तो मैं अपने प्रदेश की जनता को यह बताना चाहता हूं कि भूपेश बघेल उसके प्रति उत्तरदायी है और उसने हमेशा पारदर्शिता के साथ राजनीति की है, सरकार में भी हमेशा पारदर्शिता ही होगी। सौदा होगा तो सब कुछ साफ हो जाएगा।

उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा कि- यह खबर कल्पनाशीलता की पराकाष्ठा से उपजा विवाद है। जिसे मैं चुनौती देता हूं।अगर जनहित का सवाल होगा तो सरकार निजी मेडिकल कॉलेज भी ख़रीदेगी और नगरनार का संयंत्र भी।हम सार्वजनिक क्षेत्र के पक्षधर लोग हैं और रहेंगे। हम उनकी तरह जनता की संपत्ति बेच नहीं रहे हैं।

गौर हो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकारी कोष से अपने दामाद का मेडिकल कॉलेज बचाने की कोशिश कर रहे हैं।छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार दुर्ग में स्थित चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण करने की तैयारी में है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ये मेडिकल कॉलेज जिस परिवार का है,उस परिवार में बघेल की बेटी की शादी हुई है।

मेडिकल कॉलेज कांग्रेस के दुर्ग से पांच बार सांसद रहे चंदूलाल चंद्राकर के नाम पर
यह मेडिकल कॉलेज कांग्रेस के दुर्ग से पांच बार सांसद रहे चंदूलाल चंद्राकर के नाम पर है जो 1995 में उनकी मृत्यु के दो साल बाद इसकी शुरुआत हुई थी और साल 2017 में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर