Har Ghar Tiranga Abhiyan: मोदी सरकार के देशभक्ति अभियान में शामिल होने का ये है तरीका

देश
दीपक पोखरिया
Updated Jul 22, 2022 | 16:42 IST

Har Ghar Tiranga Abhiyan in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर 'हर घर तिरंगा' आंदोलन को मजबूत करने का आग्रह किया।

Har Ghar Tiranga Abhiyan This is the way to join the patriotic campaign of Modi government
मोदी सरकार के देशभक्ति अभियान में शामिल होने का ये है तरीका। Photo- harghartiranga.com 

Har Ghar Tiranga Abhiyan in Hindi: आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करने के लिए संस्कृति मंत्रालय ने 'हर घर तिरंगा' पहल शुरू की है। सरकार ने नागरिकों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर गर्व से तिरंगा फहराने का आग्रह किया है। इस पहल के पीछे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और तिरंगे से जुड़ाव को गहरा करना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर 'हर घर तिरंगा' आंदोलन को मजबूत करने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इस साल, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, आइए हम हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत करें। 13 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराएं या इसे अपने घरों में लगाएं। ये आंदोलन राष्ट्रीय ध्वज के साथ हमारे संबंध को गहरा करेगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों पर तिरंगा फहराकर हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने की अपील की।

'हर घर तिरंगा' अभियान से इस तरह से जुड़ें?

स्टेप 1 : आधिकारिक वेबसाइट- https://harghartiranga.com/ पर जाएं।

स्टेप 2 : पिन ए फ्लैग पर क्लिक करें। 

स्टेप 3 : इसके बाद प्रोफाइल फोटो सेट करने के साथ अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करें। आप अपने गूगल अकाउंट के साथ भी इसे जारी रख सकते हैं।

स्टेप 4 : harghartiranga.com को लोकेशन एक्सेस करने की परमिशन दें।

स्टेप 5 : इसके बाद अपनी लोकेशन पर एक तिरंगे को लगाएं। हॉटस्पॉट लोकेशन में तिरंगा लगाकर नागरिकों को वेबसाइट में दिखाया जाता है। अब तक कुल 1,45,299 से अधिक झंडे लगाए जा चुके हैं।

नागरिक तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी भी अपलोड कर सकते हैं। ये रहे स्टेप-

स्टेप 1 : आधिकारिक वेबसाइट- https://harghartiranga.com/ पर जाएं। 

स्टेप 2 : नीचे स्क्रॉल करें और 'सेल्फी अपलोड करें' पर क्लिक करें। 

स्टेप 3 : इसके बाद अपना नाम दर्ज करें और फोटो अपलोड करें।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर