Fauda: फिर दिखेगी इज़रायल के दिलेर अंडरकवर कमांडो की कहानी, चौथे सीजन की घोषणा

Fauda Season 4: इजरायल के अंडरकवर कमांडो मिशन पूरी दुनिया में मशहूर हैं और इसी पर बनी एक लोकप्रिय सीरीज 'फौदा' का चौथा सीजन जल्द आने वाला है।

Israeli web series Fauda
इज़रायली वेब सीरीज 'फौदा' का चौथा सीजन  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • पूरी दुनिया में मशहूर हैं इज़रायली खुफिया एजेंसियों की कहानियां
  • वेब सीरीज में देखने को मिलती है अंडरकवर कमांडो की दिलेरी
  • फौदा सीरीज के चौथे सीजन की हुई घोषणा

मुंबई: इजरायल का नाम कभी दुनिया के सबसे विवादित देशों में से एक रहा है और यहूदियों का यह छोटा सा देश हमेशा ही खतरे से घिरा रहा है। कई बार वजूद पर संकट के बादल मंडराए लेकिन फिर भी वह खड़ा रहा और वजह थी सिर्फ एक- सैन्य ताकत और अटूट साहस। इजरायल के कमांडो और सैन्य ऑपरेशन पूरी दुनिया में मशहूर हैं और खास तौर पर यहां की खुफिया एजेंसी 'मोसाद' के एजेंटों की मिसाल पूरी दुनिया में दी जाती है।

जाहिर तौर पर अपने देश की अहम उपलब्धियों और ताकत को लेकर इजरायली नागरिकों को गर्व है और इसी पर केंद्रित एक वेब सीरीज भी यहां खासी लोकप्रिय है हाल ही में जिसका चौथा सीजन बनने की खबरें सामने आ रही हैं। इस सीरीज का नाम है- Fauda (फौदा)।

 जेटीए - हिट इजरायल टेलीविजन सीरीज 'फौदा' के फैंस के लिए सीज़न 4 लाने के लिए उत्साहित है। शो के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने सोमवार को एक और सीज़न की घोषणा की है।

अभिनेताओं लियोर रज़ और मरीना मैक्सिमिलियन  की तस्वीर पोस्ट में शेयर की गई है और साथ में लिखा है- 'हम सभी को जिस खबर का इंतजार था! सीज़न 4 में फ़ौदा वापस आएंगे! आप सभी से जल्दी ही मुलाकात होगी!'

अभिनेता रज़ सीरीज के सह-निर्माता भी हैं और वह इसमें डोरॉन का किरदार निभाते हैं। मैक्सिमिलियन के काम के भी लोग दीवाने हैं।

इज़रायली अंडरकवर कमांडो यूनिट पर बनी सीरीज:
'फौदा' इजरायली सेना की एक अंडरकवर कमांडो यूनिट पर केंद्रित सीरीज है, जिसके सदस्य खुद को फिलिस्तीनी समुदाय में शामिल करते हैं, खुफिया जानकारी इकट्ठा करते हैं और आतंकवादी हमलों को रोकते हैं।

नेटफ्लिक्स ने इस्राइल में अपनी शुरुआत के एक साल बाद 2016 में शो को ई प्लेटफॉर्म पर जगह दी थी। शो के निर्माता - एवी इस्साकारॉफ़, द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल समाचार वेबसाइट के लिए अरब मामलों के विश्लेषक और अभिनेता व सह-निर्माता रज़ ने सैन्य टुकड़ियों में अपनी सेवाएं दी हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर