The Family Man 2: जानिए 'लिट्टे' का इतिहास, जिसके कारण द फैमिली मैन 2 पर हो रहा है हंगामा

द फैमिली मैन 2 का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर लिट्टे के कारण इसका विरोध हो रहा है। जानिए क्या है लिट्टे...

Samantha Akkineni
Samantha Akkineni 

मुख्य बातें

  • वेब सीरीज द फैमिली मैन 2 का ट्रेलर रिलीज हो गया है।
  • सीरीज के जरिए साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी डिजिटल डेब्यू कर रही हैं।
  • यूजर्स वेब सीरीज को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं।

मुंबई. मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज द फैमिली मैन 2 का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस सीरीज के जरिए साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी डिजिटल डेब्यू कर रही हैं। ट्रेलर रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर इसका विरोध हो रहा है। यूजर्स वेब सीरीज को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं।

फिल्म के ट्रेलर में दिखाया है कि पाकिस्तान की आईएसआई का श्रीलंका के विद्रोही तमिल संगठन से हाथ मिला लिया है। वह चेन्नई में हमले की तैयारी कर रहे  हैं। यूजर्स के मुताबिक इसमें श्रीलंका के विद्रोही संगठन लिट्टे को गलत तरीके से दिखाया गया है।   

लिबेरशन ऑफ तमिल टाइगर्स ईलम (लिट्टे) को तमिल टाइगर्स के रूप में जाना जाता है। एक अलगाववादी संगठन है जो उत्तरी श्रीलंका के जाफना इलाके में स्थित है। ये संगठन उत्तर और पूर्वी श्रीलंका में एक स्वतंत्र तमिल राज्य की स्थापना करना चाहते हैं। 

Plus for The Family Man 2, Minus for Samantha?

राजीव गांधी की  हत्या
लिट्टे अपनी सेना में बच्चों को बतौर सिपाहियों भर्ती करते थे ताकि वे असैनिक हत्याकांड चला सकें। ये आत्मघाती बम विस्फोट और अन्य कई बडी-बड़ी हस्तीयों पर हमला करने के लिए कुख्यात थे।

लिट्टे ने जिन बड़े हस्तियों का कत्ल किया था उसमें राजीव गांधी भी शामिल थे। 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में लिट्टे के आतंकियों ने एक आत्मघाती धमाका कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी थी। 

Govt extends ban on LTTE for five more years: Home ministry | India News -  Times of India

प्रभाकरण था लीडर 
लिट्टे का लीडर वेल्लुपिल्ले प्रभाकरण था। साल  2009  में श्रीलंका की सेना द्वारा सैन्य कार्रवाई की गई। इसमें प्रभाकरण को मार गिराया था। श्रीलंकाई सेना ने मल्लैतिवु के वानी क्षेत्र में लिट्टे के अंतिम गढ़ पर जोरदार हमला किया जिसमें प्रभाकरण मारा गया।

 'द फैमिली मैन 2' की बात करें तो ये 4 जून से स्ट्रीमिंग होगी। सीरीज की कहानी एक जासूस श्रीकांत तिवारी की कहानी है जिसके घरवालों को नहीं पता कि वह क्या करता है। सीरीज में ये किरदार मनोज बाजपेयी निभा रहे हैं।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर