Movies & Web Series Releasing in May 2022: मई में रिलीज होगी ये वेबसीरीज और फिल्में, देखें पूरी लिस्ट

Movies and Web Series Release in May 2022: : यदि आप फिल्म और वेब सीरीज के शौकीन हैं, तो ये महीना आपके लिए बेहद खास रहने वाला है। जानते हैं मई माह में थिएटर्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली फिल्मों और वेब सीरीज की पूरी लिस्ट।

movie release in may 2022, movie release in may 2022 list, movie release in may 2022 india, movies releasing in may 2022, movies releasing in may 2022 india, may 2022 movie releases in india
movie release in may 2022 list 

Movies and Web Series Release in May 2022: कोरोना की तीसरी लहर की समाप्ति के साथ थिएटर्स की रौनक वापस आ गई है। इस बीच एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में सिल्वर स्क्रीन पर धमाल मचा रही हैं। वहीं कोरोना काल के बाद से ओटीटी प्लेटफॉर्म की भी लोकप्रिया काफी बढ़ गई है। डिजिटल दुनिया की पकड़ अब धीरे धीरे लोगों के लिविंग रूम तक पहुंच गई है, यही कारण ही कि लोग थिएटर्स के बजाए ओटीटी प्लेटफॉर्म (movie release in may 2022) पर फिल्मों को देखना पसंद करते हैं। ऐसे में थिएटर्स के बाद फिल्म निर्देशकों के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म दूसरा विकल्प बन गया है। इस महीने थिएटर्स से लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म तक कई सुपरहिट फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होने के लिए तैयार है।

एक तरफ जहां बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल कंगना रनौत रजनीश घई द्वारा निर्देशित फिल्म धाकड़ से थिएटर्स में गदर मचाने के लिए तैयार हैं, वहीं कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म भूल भुलैया 2, 20 मई को रिलीज होने वाली है। यदि आप फिल्म और वेब सीरीज के शौकीन हैं, तो ये महीना आपके लिए बेहद खास रहने वाला है। क्योंकि इस महीने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होने वाली हैं। आइए जानते हैं मई माह में थिएटर्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली फिल्मों और वेब सीरीज की पूरी लिस्ट।

Movies releasing in May 2022 India

डॉक्टर स्ट्रेंज 2
रिलीज डेट – 6 मई

मार्वल की आगामी फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स रिलीजिंग के लिए तैयार है। कुछ महीनों पहले फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था। ट्रेलर की शुरुआत एक सपने से होती है और धीरे धीरे ये सपना दर्शकों की नींद उड़ा देता है। बता दें यह फिल्म साल 2016 में रिलीज फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज का दूसरा भाग है। फिल्म में बेनेडिक्ट कंबरबैच, एलिजाबेथ ओल्सन और जोचिटल गोमेज मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। स्कॉट डेरिक्शन द्वारा निर्देशित यह फिल्म 6 मई को रिलीज होगी।

थार, Netflix
ओटीटी प्लेटफॉर्म – नेटफ्लिक्स
रिलीज डेट – 6 मई

अनिल कपूर थार से डिजिटल डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। इस फिल्म में अनिल कपूर के साथ हर्षवर्धन कपूर, फातिमा सना शेख और सतीश कौशिक मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। बता दें यह पहली बार होगा जब अनिल कपूर और हर्षवर्धन कपूर एक साथ पर्दे पर नजर आएंगे। सस्पेंस, मिस्ट्री और ड्रामा से भरपूर फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प होगी। राज सिंह चौधरी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अनिल कपूर एक पुलिस वाले की भूमिका में दिखेंगे। फिल्म 6 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

झुंड
ओटीटी प्लेटफॉर्म – जी5
रिलीज डेट – 6 मई

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन झुंड से डिजिटल डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। फिल्म में आप देख सकेंगे कि एक कोच समाज के हाशिये पर खड़े लोगों के झुंड की टीम बनाकर कैसे फुटबॉल के मैदान पर उतारता है। फिल्म की कहानी स्लम सॉकर एनजीओ चलाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता विकास बरसे के जीवन पर आधारित है, जिसका निर्देशन मराठी सुपरहिट फिल्म सैराट के डायरेक्टक नागराज मंजुले द्वारा किया जा रहा है। फिल्म में अमिताभ बच्चन विजय बोराडे के किरदार में नजर आएंगे, जो झोपड़ पट्टी के बच्चों को एकत्रित कर फुटबॉल क्लब स्लम सॉकर की शुरुआत करता है। फिल्म 6 मई को जी5 पर रिलीज होने के लिए तैयार है।

आधा इश्क
ओटीटी प्लेटफॉर्म – वूट
रिलीज डेट – 12 मई

नंदिता मेहरा द्वारा निर्देशित वेब सीरीज आधा इश्क वायकॉम 18 के डिजिटल प्लेटफॉर्म वूट सेलेक्ट पर 12 मई को रिलीज होने के लिए तैयार है। रोमांस से भरपूर इस सीरीज में आमना शरीफ, गौरव अरोड़ा, प्रतिभा रांता और कुणाल रॉय कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे, वहीं सुचित्रा पिल्लई, दर्शील सफारी और पूजा भामराह सहायक भूमिका में नजर दिखेंगे। इस सीरीज की कहानी आधुनिक समय के रोमांस और रिश्तों की जटिलता पर आधारित है।

द मैटरिक्स रेसरेक्शन्स
ओटीटी प्लेटफॉर्म – अमेजन प्राइम वीडिया
रिलीज डेट – 12 मई

द मैटरिक्स रेसरेक्शन्स सिनेमाघरों के बाद लंबे इंतजार के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म में पूरब कोहली के साथ प्रियंका चोपड़ा, कीनू रिव्स, कैरी ऐनी मॉस और जैडा पिंकेट स्मिथ मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। लाना वाचोव्स्की द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी ना सिर्फ दमदार है बल्कि आज के दौर से मिलती जुलती है। फिल्म 12 मई को अमेजन प्राइम वीडिया पर रिलीज होगी।

मॉडर्न लव मुंबई
ओटीटी प्लेटफॉर्म – अमेजन प्राइम वीडिया
रिलीज डेट – 13 मई

अमेजन प्राइम वीडियो 13 मई को मॉडर्न लव मुंबई सीरीज लेकर आ रहा है। यह सीरीज 240 से अधिक देशों में 13 मई को रिलीज की जाएगी। रात रानी और शोनाली बोस द्वारा निर्देशित सीरीज में अलग अलग कहानियां हैं, जिसमें फातिमा सना शेऱ, भूपेंद्र जादावत, दिलीप प्रभावलकर, तनुजा, प्रतीक गांधी, रणबीर बराड़ और वामिका गब्बी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी।

द कश्मीर फाइल्स
ओटीटी प्लेटफॉर्म – जी5
रिलीज डेट – 13 मई

द कश्मीर फाइल्स थिएटर्स में गदर मचाने के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कहर ढाने के लिए तैयार है। यदि आप थिएटर्स के बजाए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इस फिल्म को देखना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। फिल्म 13 मई को जी5 पर रिलीज होने के लिए तैयार है। विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

जयेशभाई जोरदार
रिलीज डेट – 13 मई

रणवीर सिंह अपने हर किरदार से दर्शकों के दिलो दिमाग में बस जाते हैं। हाल ही में रणवीर सिंह  की अपकमिंग फिल्म जयेशभाई जोरदार का ट्रेलर इंटरनेट पर रिलीज हुआ था। ट्रेलर में फैंस जयेश भाई के किरदार में रणवीर को बेहद पसंद कर रहे थे। फिल्म में रणवीर सिंह एक गुजराती शख्स की भूमिका में नजर आ रहे हैं। वहीं बोमन ईरानी ने रणवीर के पिता की भूमिका निभाई है, जो गांव के सरपंच हैं। फिल्म 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

धाकड़
रिलीज डेट – 20 मई

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म धाकड़ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। फिल्म में कंगना अग्नि नाम की एक रफ एंड टफ लड़की के किरदार में नजर आने वाली हैं, वहीं अर्जुन रामपाल फिल्म में रुद्रवीर के किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म के जरिए आप कंगना रनौत का सबसे धाकड़ अवतार देख सकेंगे। बता दें फिल्म 20 मई को थिएटर्स में रिलीज होगी।

भूल भुलैया 2
रिलीज डेट – 20 मई

भूल भुलैया का दूसरा सीक्वल रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कियारा आडवाणी और तब्बू मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर इंटरनेट पर रिलीज हुआ है, जिसमें कार्तिक आर्यन का लुक दर्शक बेहद पसंद कर रहे थे। फिल्म 20 मई को रिलीज होने के लिए तैयार है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर