Abhay Deol Birthday: नेपोटिज्म का शिकार हो चुके हैं धर्मेंद्र के भतीजे अभय देओल! जानें एक्टर के 5 बड़े बयान

बॉलीवुड एक्टर अभय देओल का आज जन्मदिन है और वो 45 साल के हो गए हैं। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं एक्टर द्वारा दिए गए अब तक के 5 बड़े बयान।

Abhay Deol
Abhay Deol 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर अभय देओल का आज जन्मदिन है और वो 45 साल के हो गए हैं।
  • अभय ने साल 2005 में किया था बॉलीवुड डेब्यू।
  • जानें अभय देओल के अब तक के 5 बड़े बयान।

बॉलीवुड एक्टर अभय देओल का आज जन्मदिन है और वो 45 साल के हो गए हैं। अभय का जन्म 15 मार्च 1976 को एक्टर अजीत सिंह देओल और उषा देओल के घर हुआ था। मालूम हो कि अजीत एक्टर धर्मेंद्र के भाई हैं। 

बॉलीवुड सफर

अभय ने साल 2005 में इम्तियाज अली की फिल्म सोचा ना थे से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें उनके साथ आयशा टाकिया नजर आईं थीं। इसके बाद वो आहिस्ता- आहिस्ता, एक चालीस की लास्ट लोकल, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, ओए लकी! लकी ओए, देव डी, शंघाई, रांझड़ा, चक्रव्यूह, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, नानू की जानू, जीरो और हैप्पी भाग जाएगी जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 

अभय देओल बॉलीवुड के उन एक्टर्स में से हैं जो खुलकर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। वो अब तक कई मुद्दों पर खुलकर बोल चुके हैं। जानें अभय देओल के वो पांच बड़े बयान, जिन्हें लेकर वो चर्चा में रहे। 

फेयरनेस को बढ़ावा देने वाले एक्टर्स पर निशाना

साल 2020 में अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरी दुनिया में रंगभेद के खिलाफ आंदोलन शुरू हो गया था जिसमें बॉलीवुड एक्टर्स ने भी बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया था। इसपर अभय देओल ने लगातार इंडियन सेलिब्रिटीज द्वारा किए जाने वाले फेयरनेस क्रीम एंडोर्समेंट पर सवाल उठाए थे। उनका कहना है कि क्या सेलेब्स फेयरनेस क्रीम्स का एंडोर्समेंट अब बंद कर देंगे? अभय देओल ने इस सवाल सोशल मीडिया पर लंबा पोस्ट शेयर किया था। अभय ने लिखा था कि कुछ साल पहले भारत में फेयरनेस क्रीम्स की उत्पत्ति हुई है। पहले फेयरनेस क्रीम और अब स्किन वाइटनिंग जैसे क्रीम तक हम पहुंच चुके हैं। कई ब्रांड्स फेयरनेस क्रीम से जुड़ना नहीं चाहते हैं तो एचडी ग्लो, वाइट ग्लो, फाइन फेयरनेस जैसी चीजें आ गई हैं।  बीते समय में कंपनी ने पुरुषों पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है तभी अब फेयर एंड हैंडसम बनाना चाहते हैं। 

हो चुके हैं नेपोटिज्म का शिकार!

बॉलीवुड में छिड़ी नेपोट‍िज्‍म की बहस के बीच अभय देओल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्‍ट शेयर किया था। इसमें उन्‍होंने अपनी सुपरहिट फिल्मों में से एक ज‍िंदगी ना म‍िलेगी दोबारा को लेकर अपनी नाराजगी जाह‍िर की थी। इस पोस्ट में अभय ने बताया था क‍ि किस तरह ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ के सामने उनको और फरहान अख्‍तर को सपोर्ट‍िंग एक्‍टर्स बना द‍िया गया था। इस फ‍िल्‍म को जोया अख्‍तर ने डायरेक्‍ट क‍िया था। 

'एक्टर बनने की वजह पिता नहीं'

एक इंटरव्यू में अभय देओल ने यह साफ किया था कि वो इस वजह से एक्टर नहीं बने क्योंकि उनके पिता एक्टर हैं, बल्कि वो इसलिए एक्टर बने क्योंकि वो स्कूल के समय से थियेटर में एक्टिव थे। उन्होंने कहा था, 'मैंने 18 साल की उम्र में एक्टर बनने का फैसला कर लिया था। मुझे यह करने में 10 साल लगे क्योंकि फिल्मों में आने के लिए मैं पढ़ाई नहीं छोड़ना चाहता था।'

शादी को लेकर तोड़ी चुप्पी

अभय देओल ने लंबे समय तक प्रीति देसाई को डेट किया था लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद एक इंटरव्यू में अभय से उनकी शादी के बारे में सवाल पूछा गया तो एक्टर ने कहा था कि एक तरफ तो वो शादी में यकीन रखते हैं लेकिन वहीं दूसरी तरफ जब उनकी बात आती हैं तो उन्हें लगता है कि यह उनके लिए नहीं है। 

इस आदत के चलते गंवाए कई रिश्ते

अभय देओल ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया था कि अपने नेचर और पर्सनैलिटी के चलते उन्होंने कई रिश्ते गंवाए हैं। अभय का कहना है कि वो हर मुद्दे पर इस वजह से खुलकर नहीं बोलते क्योंकि वो चर्चा में बने रहना चाहते हैं बल्कि इसलिए बोलते हैं क्योंकि वो अपने काम के प्रति ईमानदार रहना चाहते हैं और चाहते हैं कि उन्हें अपनी पसंद का काम करने दिया जाए। अभय का कहना है कि उनके इस नेचर के चलते उन्हें जज किया जाता है और कई लोग उनसे दूर हो गए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर