RCB vs CSK IPL 2021: धोनी सेना के खिलाफ विराट और पडिक्कल की धमाकेदार रिकॉर्ड पार्टनरशिप

RCB vs CSK, Highest partnership by Virat Kohli and Devdutt Padikkal: आईपीएल 2021 में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली के बीच धमाकेदार साझेदारी हुई।

IPL 2021, RCB vs CSK: Virat Kohli and Devdutt Padikkal partnership
IPL 2021, RCB vs CSK: Virat Kohli and Devdutt Padikkal partnership  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल की शानदार साझेदारी
  • चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ओपनिंग पार्टनरशिप का नया रिकॉर्ड बना

Virat Kohli-Devdutt Padikkal partnership, IPL 2021 RCB vs CSK: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में धोनी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पिछले मुकाबले में सौ रन के अंदर सिमटने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस बार एक अच्छी शुरुआत की दरकार थी और इसको आरसीबी की सलामी जोड़ी (विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल) ने बखूबी अंजाम दिया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की सलामी जोड़ी ने आते ही अपना अंदाज दिखाना शुरू कर दिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय से अपनी लय को लेकर संघर्ष कर रहे कप्तान विराट कोहली ने इस बार जमकर जलवा बिखेरा और उनके साथी ओपनर देवदत्त पडिक्कल अपने कप्तान से भी दो कदम आगे निकले। दोनों के बीच रिकॉर्ड पार्टनरशिप देखने को मिली।

ऐसी रही धमाकेदार साझेदारी

विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के बीच पहले विकेट के लिए 111 रनों की शानदार साझेदारी हुई। इस साझेदारी में दोनों खिलाड़ियों के अर्धशतक शामिल रहे। विराट कोहली ने 41 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 1 शानदार छक्का शामिल रहा। वहीं देवदत्त पडिक्कल ने 50 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इन दोनों के आउट होने के बाद बैंगलोर का मध्यक्रम लड़खड़ाता चला गया, हालांकि फिर भी वे अच्छी शुरुआत के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाने में सफल रहे।

Virat Kohli and Devdutt Padikkal

नया रिकॉर्ड बनाया

विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के बीच 111 रनों की शानदार साझेदारी हुई, जो अब एक नया रिकॉर्ड भी बन चुका है। दरअसल, ये साझेदारी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास में किसी भी विकेट के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सबसे बड़ी पार्टनरशिप साबित हुई। इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल और विराट कोहली के नाम दर्ज था जिन्होंने आईपीएल 2012 में चेन्नई के मैदान पर मेजबान टीम के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की थी।

Virat Kohli and Devdutt Padikkal partnership against CSK

बैंगलोर की टीम के साथ-साथ इस साझेदारी के बाद करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस को भी राहत मिली होगी क्योंकि कप्तान विराट कोहली का बल्ला रन उगलता नजर आया है। आईपीएल में कप्तान के रूप में अपना आखिरी सीजन खेल रहे विराट कोहली बाकी बचे मैचों में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर