महान क्रिकेटर ने की भविष्‍यवाणी, इंग्‍लैंड को टेस्‍ट सीरीज में 4-0 से मात देगी 'विराट ब्रिगेड'

Sunil Gavaskar: महान बल्‍लेबाज को विश्‍वास है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम आगामी इंग्‍लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन करेगी। गावस्‍कर ने कहा कि टेस्‍ट में भारत बेस्‍ट होगा।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • सुनील गावस्‍कर ने भारत के 4-0 से टेस्‍ट सीरीज जीतने की भविष्‍यवाणी की
  • गावस्‍कर ने कहा कि भारतीय टीम के पास अच्‍छा गेंदबाजी आक्रमण है
  • भारतीय टीम साउथैम्‍प्‍टन पहुंच चुकी है और पृथकवास में है

नई दिल्‍ली: महान भारतीय बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कार का मानना है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में विराट कोहली की टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करेगी। भारतीय टीम गुरुवार को यूके पहुंच चुकी है और वहां एकांतवास में है। टीम इंडिया यूके दौरे की शुरूआत न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ करेगी। इसके बाद वो इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी।

सुनील गावस्‍कर का मानना है कि इंग्‍लैंड में अगस्‍त और सितंबर में भारत के जैसी गर्मी रहती है और इसका फायदा मेहमान टीम को मिलेगा। गावस्‍कर ने भविष्‍यवाणी भी की है। लिटिल मास्‍टर ने द टेलीग्राफ से बातचीत में कहा, 'इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के 6 सप्‍ताह से ज्‍यादा समय बाद शुरू होगी। तो एक मैच के नतीजे का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। भारत यह सीरीज 4-0 से जीतेगा क्‍योंकि मुकाबले अगस्‍त-सितंबर में खेले जाने है।'

इंग्‍लैंड की स्थिति में ड्यूक गेंदों को फायदा मिलता है, जो काफी मूव होती है। भारत के पूर्व महान बल्‍लेबाज ने कहा कि इसमें कोई हैरानी नहीं कि इंग्‍लैंड हरा विकेट तैयार करे। ध्‍यान हो कि इंग्‍लैंड ने इस साल भारत दौरे के दौरान स्पिन के लिए मददगार पिच पर निराशा व्‍यक्‍त की थी। गावस्‍कर ने कहा, 'इस साल की शुरूआत में भारत की पिच पर अफसोस जताने वाली इंग्‍लैंड इस बार पिच पर घास रख सकती है। इसमें कोई चिंता की बात नहीं। भारत के पास गेंदबाजी आक्रमण है जो इंग्लिश बल्‍लेबाजों को मुसीबत में डाल सकता है।'

बता दें कि भारतीय टीम इस समय साउथैम्‍प्‍टन से जुड़े होटल में ठहरी है, जहां उसका दोबारा परीक्षण होगा। एकांतवास के दौरान खिलाड़‍ियों का नियमित रूप से परीक्षण होगा। प्रत्‍येक राउंड में निगेटिव आने के बाद खिलाड़‍ियों की गतिविधि का दायरा बढ़ाया जाएगा। एकांतवास से छोटे ग्रुप और फिर स्‍क्‍वाड गतिविधियां कर सकेंगे। न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्‍लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेल रही है। वह 15 जून को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल बबल में आएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर