Asia Cup 2022: पाकिस्‍तान ने भारत को दिया हार का घाव और अपने नाम किया एक बेहद खास रिकॉर्ड

Pakistan beat India in Asia Cup 2022: पाकिस्‍तान ने रविवार को एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत को पांच विकेट से मात दी। इसी के साथ पाकिस्‍तान ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने सबसे बड़े लक्ष्‍य का सफल पीछा करने का रिकॉर्ड बनाया।

Pakistan beat India by 5 wickets
पाकिस्‍तान ने भारत को 5 विकेट से हराया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान ने भारत को 5 विकेट से हराया
  • मोहम्‍मद रिजवान और नवाज रहे पाक की जीत के हीरो
  • पाकिस्‍तान ने भारत के खिलाफ टी20 में अपने सबसे बड़े लक्ष्‍य का सफल पीछा किया

दुबई: पाकिस्‍तान ने रविवार को एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड में भारत को पांच विकेट से मात दी। दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 181/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में पाकिस्‍तान ने 1 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान ने इसी के साथ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

पाकिस्‍तान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के खिलाफ अपने सबसे बड़े लक्ष्‍य का सफल पीछा करने का रिकॉर्ड कायम किया। पाकिस्‍तान ने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत के खिलाफ 152 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया था। यह भारत के खिलाफ उसके सबसे बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने का सफल रिकॉर्ड था। अब पाकिस्‍तान ने इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए रविवार को नया कीर्तिमान स्‍थापित किया।

पाकिस्‍तान को जीत दिलाने में मोहम्‍मद र‍िजवान और मोहम्‍मद नवाज ने अहम भूमिका निभाई। रिजवान ने केवल 51 गेंदों में 6 चौके और दो छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए। वहीं नवाज ने केवल 20 गेंदों में 6 चौके और दो छक्‍के की मदद से 42 रन बनाए। दोनों बल्‍लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी हुई थी, जो मैच का टर्निंग प्‍वाइंट भी साबित हुई।

पता हो कि पाकिस्‍तान और भारत के बीच मौजूदा एशिया कप में रविवार को दूसरी बार भिड़ंत हुई थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच ग्रुप चरण राउंड में मुकाबला हुआ था। तब टीम इंडिया ने दो गेंदें शेष रहते पाकिस्‍तान को 5 विकेट से हराया था। पाकिस्‍तान ने तब पहले बल्‍लेबाजी की थी, लेकिन उसकी पूरी टीम 147 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर