India vs England 1st T20: भारत-इंग्लैंड पहले टी20 की संभावित प्लेइंग-11

साउथैम्पटन में आज टीम इंडिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। इस मैच में कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11 ये देखना दिलचस्प होगा।

India vs England 1st T20I Dream11 team prediction
भारत बनाम इंग्लैंड पहला टी20 प्लेइंग-11 (BCCI) 
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2022 - टी20 सीरीज
  • आज भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा पहला टी20 मुकाबला
  • साउथैम्पटन में कैसी होगी भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग-11

तीन टी20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज में आज भारत और इंग्लैंड के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। साउथैम्पटन में खेला जाने वाला ये पहला टी20 मुकाबला द एजेस बाउल मैदान पर होगा। भारतीय टेस्ट टीम ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में एजबेस्टन टेस्ट खेला और उसे गंवा दिया। अब नियमित कप्तान रोहित शर्मा फिट हैं और टीम में वापसी कर चुके हैं। गुरुवार को पहले टी20 मैच में वो ही टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे और ऐसे में उनका टीम चयन भी अहम रहेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पास इस समय एक से एक टी20 खिलाड़ी मौजूद हैं। युवा खिलाड़ियों से लेकर अनुभवी खिलाड़ियों तक, एक अच्छी खासी लिस्ट मौजूद है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग-11 का चयन आसान नहीं होगा। सबसे ज्यादा फैंस की नजरें होंगी बॉलिंग लाइन-अप पर क्योंकि साउथैम्पटन की पिच पर हल्की घास है और यहां पर हाल का ट्रैक रिकॉर्ड भी बताता है कि ेगेंदबाजों का काफी मदद मिल सकती है। ऐसे में तेज गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम रहेगी।

उमरान या अर्शदीप?

ऐसी स्थिति में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा व अहम चयन होगा उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में से किसको उतारा जाएगा। दोनों खिलाड़ी आईपीएल की शानदार खोज साबित हुए हैं लेकिन यहां उमरान मलिक के खेलने के आसार ज्यादा नजर आ रहे हैं जिनकी तेज गेंदें इस विकेट पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जरूर परेशान करने का दम रखती हैं। उमरान मलिक को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कैप तो मिली थी लेकिन वो मैच में खेल नहीं सके थे।

India vs England 1st T20I Live Streaming: कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड पहले टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग, यहां जानिए

पहले टी20 में लक्ष्मण-रोहित की जोड़ी

पहले मुकाबले में टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण होंगे जबकि दूसरे टी20 मैच से राहुल द्रविड़ एक बार फिर कमान संभालेंगे। इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि लक्ष्मण और कप्तान रोहित की जोड़ी किन खिलाड़ियों को पहले टी20 के लिए चुनती है।

मोर्गन की जगह कौन?

अगर बात करें इंग्लैंड की तो उनकी टीम में अब पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन मौजूद नहीं हैं जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। अब इंग्लैंड के नए कप्तान और उनके टीम प्रबंधन पर सबसे बड़ी जिम्मेदारी ये होगी कि मध्यक्रम में मोर्गन की जगह किसको उतारा जाए। पहले टी20 मैच में फिल सॉल्ट या हैरी ब्रुक में से एक खिलाड़ी मोर्गन की जगह ले सकता है।

भारत बनाम इंग्लैंड पहले टी20 मैच की संभावित प्लेइंग-11 (IND vs ENG 1st T20I probable playing-11)

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ेंः भारत और इंग्लैंड के बीच कैसा रहा है टी20 का इतिहास, आंकड़ों के जरिए जानिए

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग-11

जोस बटलर (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, जेसन रॉय, सैम करन, डेविड विली, क्रिस जॉर्डन, मोईन अली, फिल सॉल्ट, रीस टॉपली और टायमल मिल्स।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर