IND vs ZIM 1st ODI Pitch-Weather Report: जानिए, भारत-जिंबाब्वे पहले वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs ZIM (India vs Zimbabwe) 1st ODI Pitch and Harare Weather Forecast Report Today Match: आज भारत और जिंबाब्वे का पहला वनडे में आमना-सामना होगा। जानिए, मैच की पिच कैसी होगी और मौसम कैसा रहने वाला है।

India vs Zimbabwe 1st ODI Harare Pitch Report
भारत बनाम जिंबाब्वे पहले वनडे मैच की पिच रिपोर्ट।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • गुरुवार को पहला वनडे खेला जाएगा
  • पिच और मौसम का संभावित हाल

IND vs ZIM (India vs Zimbabwe) 1st ODI Pitch and Harare Weather Forecast Report Today Match: भारत और जिंबाब्वे की बीच गुरुवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। दोनों टीमों की पहली भिड़ंत हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होगी। मैच स्थानीय समयानुसार सुबह सवा नौ जबकि भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। भारत की बागडोर केएल राहुल के हाथों में हो, जो चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। वहीं, जिंबाब्वे की अगुवाई विकेटकीपर बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा करेंगे। बता दें कि भारतीय टीम ने जिंबाब्वे में आखिरी वनडे सीरीज 2016 में खेली थी, जिसे उसने 3-0 से अपने नाम किया।

INDIA vs ZIMBABWE 1st ODI Live Cricket Score Streaming: Watch here

कैसी होगी हरारे स्टेडियम की पिच (IND vs ZIM 1st ODI Pitch Report)

हरारे स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों वनडे मैचों में भी यहां बल्लेबाजों को अधिक सहायता मिली। उपकप्तान शिखर धवन ने भी इस ओर इशारा किया कि खिलाड़ियों को 'शानदार बल्लेबाजी पिच' मिल सकती है। हालांकि, शुरुआत में नई गेंद से तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलने की संभावना है। साथ ही अच्छी स्पिन गेंदबाजी की बदौलत भी फायदा उठाया जा सकता है। पहले वनडे में औसत स्कोर 280-290 रन के आसपास रह सकता है। बता दें कि भारत और जिंबाब्वे के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में कुल 16 वनडे खेले हैं। इस दौरन भारत ने 14 और जिंबाब्वे ने 2 मैच जीते।

आज कैसा होगा हरारे का मौसम ( Harare Weather Forecast Today)

गुरुवार को हरारे में मौसम के साफ रहने की संभावना है। मैच के समय बारिश के कोई आसार नहीं हैं। भारत और जिंबाब्वे के खिलाड़ी जब सुबह को मैदान पर उतरेंगे तो धूप खिली रहेगी। मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा तो गर्मी तेज होगी। हालांकि, फिर भी राहत रहेगी। मुकाबले के दौरान तापमान 19 डिग्री सेल्सियस से 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। खिलड़ियों को उमस की चुनौती ज्यादा नहीं झेलनी पड़ेगी, जो जो 17 से 39 प्रतिशत के बीच रह सकती है। हवा के तकरीबन 5-8 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्मीद है। पहले वनडे में टॉस जीतने वाला कप्तान लक्ष्य का पीछा करने का विकल्प चुन सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर