Ola Electric Scooter: खासियतों से भरा है ओला का ई-स्कूटर, 499 रुपये में हो रही बुकिंग! [PICS & VIDEO]

ऑटो
रवि वैश्य
Updated Jul 18, 2021 | 14:04 IST

Ola Electric Scooter booking news:ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पहले चौबीस घंटों में ही एक लाख से ज्यादा प्री-बुकिंग मिल गई है, बुकिंग 15 जुलाई की शाम से शुरू कर दी गई है।

Ola Electric Scooter
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस समय देश के सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक माना जा रहा है 

मुख्य बातें

  • बुकिंग 15 जुलाई की शाम से शुरू कर दी गई है
  • ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग की कीमत सिर्फ 499 रुपये रखी गई है
  • यह अब तक का 'सबसे ज्यादा प्री-बुक किया गया स्कूटर' हो गया है

Ola Electric Scooter Booking in India: ओला इलेक्ट्रिक  को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) के लिए पहले चौबीस घंटों में ही एक लाख से अधिक बुकिंग मिल गई हैं। कंपनी ने अभी अपना ई-स्कूटर उतारा नहीं है, लेकिन इसकी बुकिंग 15 जुलाई की शाम से शुरू कर दी गई है। ओला का दावा है कि उसका इलेक्ट्रिक स्कूटर रफ्तार, रेंज, पैर रखने की जगह के साथ प्रौद्योगिकी के मामले में काफी आगे होगा। कंपनी ने कहा है कि वह अपने इस वाहन का दाम काफी आक्रामक तरीके से तय करेगी ताकि ज्यादा लोग इसे खरीद सके।

कंपनी के चार्जर नेटवर्क का इस्तेमाल कर ओला स्कूटर को महज 18 मिनट में 50 % तक चार्ज किया जा सकता है वहीं कंपनी के दावों की मानें तो यह फुल चार्जिंग पर 240 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस समय देश के सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक माना जा रहा है, ओला इलेक्ट्रिक ने इसकी लॉन्च से पहले सोशल मीडिया साइट्स पर प्रचार से ऐसा समां बांध दिया है कि लोग इसके फीचर और माइलेज आदि जानने के लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं।

कंपनी ने अभी अपना ई-स्कूटर लॉन्च भी नहीं किया है, मगर बुकिंग 15 जुलाई की शाम से शुरू कर दी गई है इसके साथ ही यह अब तक का 'सबसे ज्यादा प्री-बुक किया गया स्कूटर' हो गया है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग की कीमत सिर्फ 499 रुपये रखी गई है और कंपनी का कहना है कि यह रकम पूरी तरह से रिफंडेबल है मतलब कि बाद में अपनी बुकिंग कैंसिल करना चाहे तो पूरे पैसे वापस हो जाएंगे। 


ओला के चेयरमैन एवं समूह मुख्य कार्यपालक अधिकारी भाविश अग्रवाल ने एक बयान में कहा, 'हमारे पहले ई-स्कूटर के लिए देशभर के ग्राहकों से जो प्रतिक्रिया मिली है, वह काफी उत्साहवर्धक है। इस स्थिति को देखकर पता चलता है कि आज ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहनों को पसंद कर रहे हैं।'

कंपनी अगले कुछ दिन में इस स्कूटर की खूबियों तथा कीमत की जानकारी देगी। स्कूटर का विनिर्माण कंपनी के तमिलनाडु के कारखाने में किया जाएगा। कंपनी के इस कारखाने का पहला चरण पूरा होने के करीब है। इस कारखाने की पूरी एक करोड़ वाहन की सालाना उत्पादन क्षमता का निर्माण अगले साल तक पूरा होगा।

फोटो साभार-olaelectric.com

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर