Jaipur: घर में चोरी करने घुसे चोर, CCTV ने मालिक को भेजा अलर्ट, पुलिस ने पहुंचकर ये की हालत

टोंक जिले की पुलिस ने एक घर पर चोरी करते रंगे हाथों दो चोरों को पकड़ा है। पुलिस को यह कामयाबी घर के मालिक के फोन पर आए सीसीटीवी से मिले अलर्ट के बाद मिली। पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Rajasthan Police
प्रतीकात्मक तस्वीर 
मुख्य बातें
  • होटल में खाना खा रहा था परिवार, 70 किलोमीटर दूर घर में घुसे चोर
  • पुलिस और घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से पकड़ में आया चोरों का गैंग
  • चोरों को पकड़ने में एक पुलिसकर्मी घायल

अभी तक आमतौर पर पुलिस चोरों को घटना की सूचना मिलने के आधार पर किसी तरह पकड़ लेती थी लेकिन जयपुर में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। सीसीटीवी कैमरे की तकनीकि का सही उपयोग करते हुए टोंक जिले के रहने वाले एक परिवार ने दूसरे शहर में होने के बावजूद चोरों की गैंग को पकड़वा दिया। चोर घर में घुसकर जेवर और कैश चुरा रहे थे, सीसीटीवी के रडार में जैसे ही चोर आए वैसे ही मोबाइल पर नोटिफिकेशन चला गया। घर वालों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चोरों को रंगे हाथ पकड़ लिया।

सीसीटीवी की आधुनिक तकनीकि ने भरपूर साथ दिया। पुलिस भी एक एक ही कॉल पर चोर पकड़ने पहुंच गई और दीवार फांदकर घर में घुसने के बाद चोरों की गैंग को पकड़ कर थाने ले गई। इस कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी चोरों के हमले से घायल भी हो गया।

जानिए क्या है पूरा मामला

जयपुर के पास टोंक जिले की निवाई पुलिस ने बताया कि 80 फीट रोड निवाई में रहने वाले बैंक अधिकारी विजय नारायण शर्मा के घर पर लॉक लगा हुआ था। वे परिवार समेत करीब सत्तर किलोमीटर दूर जयपुर किसी काम से गए थे। रात को वापस घर जाने से पहले जयपुर के ही एक ढाबे पर पूरा परिवार खाना खा रहा था। इस दौरान मोबाइल फोन पर सीसी टीवी कैमरे का नोटिफिकेशन आया। जैसे ही उसे चेक किया तो पता चला कि घर में दो बदमाश घुसे हैं एक के हाथ में कुल्हाड़ी और दूसरे के हाथ में लोहे की रॉड है। वे घर में कूदे हैं। रिकॉर्डिंग जूम करके देखा तो लगा कि दोनो संदिग्ध हैं और चोर हो सकते हैं।

पुलिस ने ऐसे की कार्रवाई

पुलिस ने बताया जैसे ही शर्मा का कॉल आया और उन्होंने बताया कि घर में चोर घुसे हैं तो पुलिस की पीसीआर बिना सायरन बजाए मौके पर पहुंची। दो पुलिसकर्मी दीवार फांदकर घर में घुसे। देखा लाइटें जल रही थीं और दो चोर जेवर और कैश समेट रहे थे। उनमें से एक के पास कुल्हाड़ी थी जिससे वह लॉक काट रहा था। जैसे ही पुलिसवाले आए उन दोनों ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया और बेसमेंट में भाग गए। शोर सुनकर बाहर खड़े साथी पुलिसवाले भी अंदर आए और उसके बाद दोनों चोरों को पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि पुलिस पर हुए हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। उधर, पकड़े गए दोनों चोर पवन और मुरारी दिल्ली के रोहिणी सेक्टर के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर