Next Karnataka CM: कौन होगा कर्नाटक का अगला सीएम, आज हो जाएगा फैसला, बुलाई गई विधायक दल की बैठक

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 27, 2021 | 16:36 IST

Next Karnataka CM: कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का फैसला आज होने की उम्मीद जताई जा रही है, बीजेपी ने इस संबध में आज ने बेंगलुरु में शाम 7.30 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है।

new Karnataka CM
कर्नाटक का अगला सीएम कौन हौगा, इसपर टिकी हैं निगाहें 

मुख्य बातें

  • कर्नाटक के बीजेपी विधायकों की बैठक बुलाई गई है
  • बैठक में बीजेपी के कई शीर्ष नेताओं और केंद्रीय पर्यवेक्षकों के शामिल होने की संभावना
  • पार्टी केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में धर्मेंद्र प्रधान और अरुण सिंह को कर्नाटक भेज सकती है

बेंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए आज विधायक दल की बैठक बुलाई है, बैठक शाम 7.30 बजे बेंगलुरु के कैपिटल होटल में बुलाई गई है, दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए, केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक के पर्यवेक्षक जी किशन रेड्डी ने पुष्टि की कि वह बेंगलुरु जाएंगे क्योंकि कर्नाटक के बीजेपी विधायकों की बैठक वहां बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का फैसला किया जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या कर्नाटक का मुख्यमंत्री पद संभालने के लिए कोई अपेक्षित उम्मीदवार है, रेड्डी ने कहा, "मुझे नहीं पता विधायक इसका फैसला करेंगे।" खबरों के मुताबिक आज अहम बैठक में बीजेपी के कई शीर्ष नेताओं और केंद्रीय पर्यवेक्षकों के शामिल होने की संभावना है, पार्टी केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी महासचिव अरुण सिंह को कर्नाटक भेज सकती है।

सूत्रों ने कहा कि दोनों वरिष्ठ नेता कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री को अंतिम रूप देने के लिए राज्य के बीजेपी विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे।

ये डेवलेपमेंट बीएस येदियुरप्पा के राज्यपाल थावर चंद गहलोत को कर्नाटक के सीएम के रूप में अपना इस्तीफा सौंपने के एक दिन बाद आया है, जिन्होंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उन्हें अगले सीएम के शपथ ग्रहण तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में जारी रखने के लिए कहा।

केंद्रीय पर्यवेक्षकों के येदियुरप्पा से भी बातचीत करने की संभावना है, जिनका राज्य में गढ़ है। पार्टी नेतृत्व अपने उत्तराधिकारी के लिए येदियुरप्पा का पूरा समर्थन चाहता है। येदियुरप्पा दक्षिण भारत में बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री थे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर