Liquor Home Delivery: दिल्ली के अलावा इन राज्यों में घर बैठे ही खरीदें शराब, देखें पूरी सूची

देश
ललित राय
Updated Jun 01, 2021 | 12:41 IST

दिल्ली सरकार ने भी शराब की होम डिलिवरी की अनुमति दे दी है। यहां हम आपको बताएंगे कि भारत में ऐसे कितने राज्य हैं जिन्होंने कोरोना काल में लिकर की होम डिलिवरी की अनुमति दी है।

Liquor Home Delivery: दिल्ली के अलावा इन राज्यों में घर बैठे ही खरीदें शराब, देखें पूरी सूची
दिल्ली के अलावा इन राज्यों में शराब की होम डिलिवरी की व्यवस्था 

मुख्य बातें

  • दिल्ली सरकार ने कोविड काल में शराब के होम डिलिवरी की अनुमति दे दी है
  • दिल्ली के अलावा और कई राज्य हैं जहां लोग ऑनलाइन ऑर्डर दे सकते हैं
  • वित्त वर्ष 2020 में शराब की बिक्री से सभी राज्यों को करीब 2.25 लाख करोड़ की हुई थी कमाई

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ सरकार ने 10 मई से राज्य में शराब की ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति दी है। इसके लिए छत्तीसगढ़ में लोगों को सीएसएमसीएल ऐप डाउनलोड करना होगा, जहां वे अपना आधार नंबर, संपर्क आईडी और पता दर्ज करके शराब का ऑर्डर दे सकते हैं।

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने भी राज्य में शराब की दुकानों से शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है। हालांकि, लोगों को शराब की दुकान पर जाने और शराब खरीदने की अनुमति नहीं है।

spiking English after alcohol
कर्नाटक
पिछले महीने कर्नाटक सरकार ने भी राज्य के इतिहास में पहली बार शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दी है। राज्य सरकार ने 24 मई तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है।कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने समाचार एजेंसी आईएएनएस के हवाले से कहा, "हम राज्य में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे रहे हैं।"

पंजाब
पंजाब सरकार ने राज्य में शराब की दुकानों और शराब की दुकानों को भी खुले रहने की अनुमति दी है। हालांकि, दिशानिर्देशों के अनुसार, शराब की दुकानों को केवल शाम 5 बजे तक ही संचालित करने की अनुमति है।

झारखंड
झारखंड सरकार ने पिछले साल मई में शराब वितरण संचालन की अनुमति दी थी। खाद्य वितरण दिग्गज जोमैटो और स्विगी को शराब की डिलीवरी करने का लाइसेंस मिला था। जबकि Zomato ने व्यवसाय से पूरी तरह से बाहर कर दिया है, स्विगी इस क्षेत्र में सेवा करना जारी रखे हुए है।

केरल
केरल सरकार ने राज्य भर में शराब की होम डिलीवरी की सुविधा के लिए सभी स्थानीय शराब की दुकानों और बार को बंद कर दिया है। अधिकारी अब इस बात पर काम कर रहे हैं कि केरल राज्य पेय निगम या बेवको के माध्यम से होम डिलीवरी कैसे की जा सकती है।

ओडिशा
ओडिशा के निवासी अपने ऑर्डर राज्य की बेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट पर दे सकते हैं। 18 मई, 2021 को, खुर्दा जिला प्रशासन ने एक आदेश पारित किया जिसमें शराब और शराब की दुकानों को उनके डिलीवरी व्यक्तियों या खाद्य एग्रीगेटर्स के माध्यम से शराब की होम डिलीवरी की सुविधा प्रदान की गई। सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक डिलीवरी की अनुमति होगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर