संजय मांजरेकर ने चुनी IPL 2020 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम, कई चौंकाने वाले नाम शामिल

Sanjay Manjrekar: मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव से संजय मांजरेकर काफी प्रभावित हुए हैं। यही वजह रही कि मांजरेकर ने अपनी टीम में सूर्यकुमार यादव को नंबर-3 पर मौका दिया है।

sanjay manjrekar
संजय मांजरेकर 

मुख्य बातें

  • संजय मांजरेकर ने मौजूदा आईपीएल की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम चुनी
  • संजय मांजरेकर ने सूर्यकुमार यादव को तीसरे क्रम की जिम्‍मेदारी सौंपी
  • संजय मांजरेकर ने विराट कोहली और कगिसो रबाडा को शामिल नहीं किया

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में अब दो ही मुकाबले बचे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इससे पहले ही टूर्नामेंट की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग इलेवन का चयन किया है। संजय मांजरेकर ने जो टीम चुनी है, उसमें कई दिग्‍गजों के नाम शामिल नहीं हैं। इनमें से एक हैं विराट कोहली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्‍तान विराट कोहली के लिए बल्‍ले से सीजन ज्‍यादा बेहतर नहीं रहा और यही वजह रही कि मांजरेकर ने आईपीएल 2020 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम में उन्‍हें नहीं चुना।

इसके अलावा संजय मांजरेकर ने क्रिकेट फैंस को तब भी चौंका दिया जब उन्‍होंने पर्पल कैप विजेता तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का चयन नहीं किया। मांजरेकर ने अपनी टीम में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल और उनके जोड़ीदार मयंक अग्रवाल को सौंपी है। मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव से संजय मांजरेकर काफी प्रभावित हुए और यही वजह रही कि उन्‍हें नंबर-3 की अहम जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

सूर्यकुमार यादव से काफी प्रभावित हुए मांजरेकर

संजय मांजरेकर के हवाले से क्रिकइंफो ने कहा, 'नंबर-3 पर मैं सूर्यकुमार यादव का चयन करूंगा। इस आईपीएल एकादश में उनके जैसे खिलाड़ी का शामिल होना शानदार है। वह नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करते हैं और मुझे नहीं लगता कि नंबर-3 पर किसी बल्‍लेबाज ने उनके जैसी निरंतरता दिखाई हो। यह सिर्फ रन और निरंतरता की बात नहीं, लेकिन उन्‍होंने काफी शानदार शॉट्स भी खेले।'

मांजरेकर ने आगे कहा, 'अक्षर पटेल मेरे बल्‍लेबाजी ऑलराउंडर होंगे। उन्‍हें पहचान नही मिली, लेकिन इस आईपीएल में पटेल ने मैच विजयी प्रदर्शन किए। उन्‍होंने अपना प्रभाव बनाया और फर्क पैदा किया।' इसके अलावा संजय मांजरेकर ने मिडिल ऑर्डर में एबी डिविलियर्स, निकोलस पूरन और अक्षर पटेल को शामिल किया। हालांकि, मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड का सीजन भी शानदार रहा, लेकिन मांजरेकर ने उनकी अनदेखी की।

संजय मांजरेकर की सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल और राशिद खान पर स्पिन विभाग का दारोमदार है। वहीं मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

संजय मांजरेकर की आईपीएल 2020 एकादश इस प्रकार है:

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, निकोलस पूरन, अक्षर पटेल, राशिद खान, जोफ्रा आर्चर, युजवेंद्र चहल, मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर