एशिया कप फाइनल: 'मैंने कहा कि 140 अच्छा रहेगा लेकिन...', प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद राजपक्षे का बड़ा खुलासा

Bhanuka Rajapaksa on Asia Cup 2022 Final: भानुका राजपक्षे के बल्ले ने एशिया कप 2022 के फाइनल में जमकर आग उगली। उन्होंने अपनी टीम के लिए मुश्किल हालात में धांसू पारी खेली।

Bhanuka Rajapaksa on Asia Cup 2022 Final
भानुका राजपक्षे  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एशिय कप 2022 फाइनल
  • श्रीलंका टीम ने जीता खिताब
  • राजपक्षे बने प्लेयर ऑफ द मैच

श्रीलंका ने रविवार को एशिया कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को 23 रन से शिकस्त दी। श्रीलंका को खिताब जिताने में बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने अहम भूमिका निभाई, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के लिए 45 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। राजपक्षे ने छठे विकेट के लिए वनिंदु हसरंगा (36) के साथ 58 और चमिका करुणारत्ने (14*) के संग सातवें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। राजपक्षे उस वक्त पिच पर डटे जब श्रीलंका टीम 58 रन पर 5 विकेट गंवाकर जूझ रही थी। ऐसे में राजपक्षे ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए अपनी टीम को 170 के स्कोर तक पहुंचाया।

प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर दिया ये बयान

राजपक्षे ने फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद एक बड़ा खुलासा किया। बल्लेबाज ने बताया कि उन्हें मैच के दरम्यान लगा कि दुबई की पिच पर 140 का टोटल अच्छा रहेगा। दरअसल, राजपक्षे से पूछा गया कि पांच विकेट गिरने के बाद दबाव में आप क्या सोच रहे थे? इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'ऐसे हालात में बैटिंग करना आसान नहीं था। पाकिस्तान टीम अच्छी गेंदबाजी कर रही थी। जब हसरंगा बल्लेबाजी के लिए आए तो हमने श्रीलंकाई पारी को आगे बढ़ाने का प्लान बनाया। हम सिर्फ सकारात्मक रहना चाहते थे।'

राजपक्षे ने आगे कहा, 'जब इफ्तिखार अहमद गेंदबाजी कर रहे थे तो हसरंगा ने कहा कि वह उनपर अटैक करेंगे। शुक्र है कि हम दोनों ने आक्रामक रुख अपनाया। मुझे अपना खेल बदलना पड़ा क्योंकि पाकिस्तानी खिलाड़ी दबदबा बनाए हुए थे। हम कुछ समय क्रीज पर बिताना चाहते थे, जिससे 170 रन बनाने में मदद मिली। 10वें ओवर के बाद जब क्रिस सिल्वरवुड (श्रीलंका के कोच) हमसे बात करने आए तो मैंने उनसे कहा कि 140 अच्छा स्कोर रहेगा। हालांकि, हम अंत तक टिक रहे और फिर टारगेट काफी अलग रहा। आखिरी ओवर और आखिरी गेंद पर सिक्स ने हमें मोमेंटम देने में मदद की। यह लय का खेल है।

पाकिस्तान टीम 147 रन पर हुई ढेर

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम निर्धारित 20 ओवर में 147 रन पर ढेर गई। पाकिस्तान का एक समय स्कोर दो विकेट पर 93 रन था। तेज गेंदबाज प्रमोद मधुशन ने चार ओवर में 34 रन देकर चार और लेग हसरंगा ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिए। हसरंगा ने 17वें ओवर में तीन विकेट लेकर पाकिस्तान टीम की कमर तोड़ी। पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन ओपनर मोहम्मद रिजवान (55) ने बनाए। उनके अलावा इफ्तिखार ने 31 गेंद में 32 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- Asia Cup Final: भारतीय जर्सी पहने प्रशंसकों को नहीं दिया स्टेडियम में प्रवेश, कहा- इंडिया गो आउट, गो बैक
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर