युवराज सिंह की संन्यास से वापसी के अरमान पर फिर सकता है पानी?

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी रहे युवराज सिंह के संन्यास से वापसी करके के अरमान पर बीसीसीआई की एक पॉलिसी के कारण पानी फिर सकता है।

yuvraj Singh
युवराज सिंह 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई की नीति बन सकती है युवराज सिंह के संन्यास से वापसी की राह का रोड़ा
  • युवराज ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के अनुरोध पर संन्यास से वापसी के लिए बीसीसीआई को लिखा है पत्र
  • यदि पंजाब के लिए दोबारा खेलने का मौका मिलता है तो युवराज टी20 ग्लोबल लीग में नहीं खेलेंगे

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के अनुरोध पर संन्यास से वापसी करने के लिए बीसीसीआई को बुधवार को एक पत्र लिखा। युवराज सिंह ने इस बात की पुष्टि की कि वो संन्यास से वापसी करके पंजाब के लिए एक बार फिर क्रिकेट खेलने के लिए बेकरार हैं। लेकिन बीसीसीआई के एक नीति उनके रास्ते का रोड़ा बन सकती है और उनकी वापसी के अरमानों पर पानी फिर सकता है। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एनएआई से बाद करते हुए कहा, इस बारे में अंतिम निर्णय बोर्ड को लेना है, बीसीसीआई की नीति युवराज की वापसी में रोड़ा बन सकती है जिसके मुताबिक जुलाई 2019 में संन्यास का ऐलान करने के युवराज सिंह को बोर्ड एक मुश्त फायदा देने के अलावा उनकी मासिक पेंशन भी शुरू कर चुका है।'

पंजाब के युवा खिलाड़ियों के लिए होगा शानदार अनुभव
लेकिन उस अधिकारी ने आगे कहा, यदि पंजाब के युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के साथ वक्त गुजारने और सीखने का मौका मिलता है तो ये उनके लिए शानदार अनुभव होगा। उन्होंने कहा, युवराज सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ी के साथ वक्त गुजारने से बेहतर पंजाब की टीम में शामिल होने वाले युवा खिलाड़ियों के लिए और क्या हो सकता है।



बोर्ड करेगा वापसी पर अंतिम फैसला
बोर्ड के अधिकारी ने आगे कहा, युवराज सिंह को बीसीसीआई द्वारा संन्यास के बाद दी जाने वाली एक मुश्त राशि दी जा चुकी है। इसके अलावा उन्हें अब 22,500 रुपये की मासिक पेंशन भी मिलती है। उनके संन्यास के ऐलान के बाद ये सभी दस्तावेज बीसीसीआई के पास हैं और अब उसे इस बारे में अंतिम निर्णय लेना है।'

पंजाब के लिए खेलेंगे तो नहीं लेगें ग्लोबल टी20 लीग में भाग
युवराज सिंह ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को पत्र लिखकर संन्यास से वापसी करके पंजाब के लिए खेलने की अनुमति मांगी है। उन्होंने अपने पत्र में यह बात साफ कर दी है कि यदि वो पंजाब के लिए खेलेंगे तो कनाडा में आयोजित होने वाली ग्लोबल टी20 लीग में भाग नहीं लेंगे। 

साल 2011 में टीम इंडिया को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने पिछले कुछ महीने पंजाब के शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और अनमोल सिंह जैसे उभरते युवा खिलाड़ियों के साथ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में गुजारे हैं। 

पिछले साल 10 जून को 38 वर्षीय युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था। करियर 304वनडे, 58 अंतरराष्ट्रीय टी20 और 40 टेस्ट मैच खेलने वाले युवराज सिंह ने टीम में अपनी जगह एक मैच विजेता खिलाड़ी के रुप में पक्की की थी। उनके अंदर गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा वो शानदार फील्डिंग के दम पर भी टीम को जीत दिलाने की क्षमता थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर