लाइव टीवी
open in app

Rajasthan Police Constable Exam 2022: लीक हुई राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, 8 लोगों की हुई गिरफ्तारी

Updated May 18, 2022 | 09:33 IST

Rajasthan Police Constable Re-Exam Date 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक हो गया और 27 मिनट में स्ट्रोंग रूम से निकल बाजार पहुंच गया। ये अलग बात है कि 8 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है...

Loading ...
मुख्य बातें
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक हो गया।
  • 14 तारीख को आयोजित हुई दूसरी पाली का पर्चा हुआ लीक
  • लगभग पौने तीन लाख अभ्यर्थियों को देनी होगी दोबारा से परीक्षा

Rajasthan Police Constable Re-Exam Date 2022: राजस्थान में लाखों परीक्षाथियों के साथ मजाक हो रहा है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक हो गया और 27 मिनट में स्ट्रोंग रूम से निकल बाजार पहुंच गया। ये अलग बात है कि 8 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है, लेकिन यह पहली परीक्षा नहीं है जिसका पर्चा लीक होने के चलते युवाओं के ख्वाबों को झटका लगा है। 2018 से राजस्थान में कई भर्तियां अभी भी अटकी हुई हैं।

राज्य की सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती परीक्षा "रीट" में बड़े पैमाने पर हुई धांधली के बाद राजस्थान की गहलोत सरकार को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ने एक बाए फिर फेल कर दिया है। 14 मई को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान एक निजी स्कूल में पर्चा लीक हो गया था, आरोप है कि महज 27 मिनट में ही स्ट्रोंग रूम से बाजार में पर्चा आ गया।

साढ़े चार हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के माध्यम से 4588 पदों पर भर्ती की जानी है, इस परीक्षा के लिए 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। 4 दिन तक यह परीक्षा चली। राजस्थान ने 13 से 16 मई तक दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया, लेकिन 14 तारीख को दूसरी पारी में हुई परीक्षा का पेपर लीक हो गया, जानकर हैरानी होगी कि इस पाली में करीब पौने तीन लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। अब इन सभी के लिए दोबारा से पेपर का आयोजन किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर पर्चा वायरल होने के साथ ही दिवाकर पब्लिक स्कूल के खिलाफ एसओजी ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और 8 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

Advertising
Advertising