IPL 2021: जिस बल्लेबाज ने लिखी चेन्नई सुपर किंग्स की हार की कहानी, उसे महेंद्र सिंह धोनी ने दिया 'स्पेशल गिफ्ट'

Yashasvi Jaiswal Bat Signed by MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को 'स्पेशल गिफ्ट' दिया है।

MS Dhoni, Evin Lewis and Yashasvi Jaiswal
एमएस धोनी, एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल (तस्वीरा साभार- आईपीएल) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से धूल चटाई
  • चेन्नई बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद हार गई
  • आरआर के यशस्वी ने आतिशी फिफ्टी जमाई

राजस्थान रॉयल्स (आरएर) के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ तूफानी अर्धशतक जमाया। उन्होंने महज 21 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेलकर चेन्नई की हार की कहानी लिखी। 190 रन के लक्ष्य का पीछे करते हुए यशस्वी ने पहले विकेट के लिए एविन लुईस (27) के साथ 77 रन की मजबूत साझेदारी की। राजस्थान ने इस पार्टनरिशप का भरपूर फायदा उठाया और 3 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया। यशस्वी के अलावा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने 42 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए, जिससे राजस्थान ने 15 गेंदें बाकी रहते मैच अपने नाम कर लिया। 

यशस्वी को धोनी से मिला 'स्पेशल गिफ्ट'

राजस्थान के मैच जीतने के बाद यशस्वी को चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से एक 'स्पेशल गिफ्ट' मिला है। दरअसल, धोनी ने यशस्वी के बैट पर ऑटोग्राफ दिया, जिससे युवा सलामी बल्लेबाज फूला नहीं समाया। उन्होंने आईपीएल टी20 डॉट कॉम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, 'मैं पहले पिच को भांपने के बारे में सोच रहा था, लेकिन हम 190 रनों का पीछा कर रहे थे। मुझे पता था कि विकेट अच्छा ही होगा। मैं बस ढीली गेंदों को लाभ उठाने और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने पर फोकस कर रहा था ताकि हम 190 का टारगेट पीछा कर सकें।' यशस्वी ने आगे कहा, 'मैच के बाद मैंने अपने बल्ले पर धोनी के हस्ताक्षर लिए और मैं बहुत खुश हूं।'

गौरतलब है कि चेन्नई के विरुद्ध जीत दर्ज करने के बाद राजस्थान टीम के अब 12 अंक हो गए हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है। राजस्थान के अलावा तीन अन्य टीमों के भी 10-10 अंक हैं। ऐसे में राजस्थान को अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए लीग चरण के आखिरी दो मैचों में हार हाल में जीत दर्ज करनी होगी। राजस्थान टीम का अगला मुकाबला मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर