WTC Final से पहले ऋषभ पंत के बल्ले ने उगली आग, खेल डाली दमदार शतकीय पारी

Rishabh Pant unbeaten century: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंट्रा स्क्वॉड मुकाबले में ताबड़तोड़ बैटिंग की। उन्होंने दमदार शतकीय पारी खेल डाली।

Rishabh pant
ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत के इंट्रा स्क्वॉड मैच में खिलाड़ियों ने जमकर दमखम दिया
  • टीम के भीतर आपस में खेले गए मैच में पंत का बल्ला बोला
  • पंत के अलावा शुभमन गिल ने भी टिककर बल्लेबाजी की

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बल्ले ने जमकर आग उगली है। उन्होंने इंट्रा स्क्वॉड मुकाबले (भारतीय टीम के भीतर आपस में खेले गए अभ्यास मैच) में दमदार शतकी पारी खेली। पंत के अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी टिकककर बल्लेबाजी की। दोनों खिलाड़ियों ने फाइनल के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं और दिखा दिया है कि कीवियों के खिलाफ लौहा लेने को तैयार हैं।

पंत ने121 तो गिल ने 85 रन बनाए

कुछ महीनों से शानदार फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत ने अपनी तेजी से रन बनाने की महारत एक बार फिर दिखाई। पंत ने कई शानदार स्ट्रोक लगाए और शतक बना डाला। उन्होंने 94 गेंद में नाबाद 121 रन बनाए। वहीं, शुभमन गिल ने रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करते हुए 135 गेंद में 85 रन की पारी खेली। गिल पिछले वक्त से फॉर्म में नहीं थे पर अभ्यास मैच में लय में लौटकर उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ होगा। समझा जाता है कि आउट होने के बाद भी बल्लेबाजों को खेलने के कई मौके दिए गए। 

कोहली और राहुल ने की कप्तानी

बता दें कि इंट्रा स्क्वॉड मैच में विराट कोहली और केएल राहुल ने कप्तानी की। एक टीम में सारे बल्लेबाज और दूसरी में नियमित गेंदबाजों के साथ राहुल, रिद्धिमान साहा और हनुमा विहारी थे। दूसरे दिन बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो फुटेज में कप्तान कोहली लंबे समय बाद गेंदबाजी करते दिखे। उन्होंने राहुल को गेंद डाली। मैच में अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी दमखम दिखाते नजर आए। उन्होंने 36 रन देकर कोहली की टीम के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

18 जून से शुरू होगा फाइनल

भारत और न्यूजीलैंड की टीम 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्पटन में फाइनल में भिड़ेंगी। यह खिताबी मुकाबला एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम जहां इंट्रा स्क्वैड मैच खेलकर फाइनल की तैयारियां कर रही है तो दूसरी न्यूजीलैंड इन दिनों इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरा टेस्ट खेल रही है। यह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच है। दोनों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ हो गया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर