एमएस धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स से टूटेगा नाता या बना रहेगा साथ? आखिर इस सवाल का मिल ही गया जवाब

पिछले कुछ समय से एमएस धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स से अलग होने को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन अब सीएसके के एक अधिकारी के बयान ने धोनी और चेन्नई के साथ पर काफी कुछ क्लियर कर दिया है।

MS Dhoni in IPL 2022
एमएस धोनी (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • चेन्नई ने आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया
  • धोनी ने चौथी बार चेन्नई की टीम को चैंपियन बनाया है
  • सीएसके के अधिकारी ने धोनी को लेकर खुलासा किया है

एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने पिछले सीजन के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर आईपीएल 2021 में दमदार प्रदर्शन किया। धोनी अपनी टीम को चौथी बार चैंपियन बनाने में सफल रहे। धोनी साल 2008 से सीएसके की कमान संभाल रहे हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय से 40 वर्षीय धोनी और सीएसके के साथ को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। कोई कहा रहा है कि चेन्नई की टीम और धोनी का आईपीएल 2022 से पहले नाता टूट जाएगा। वहीं, कइयों ने कहा कि धोनी आईपीएल 2022 में सीएसके के साथ बने रहेंगे। इस बीच सीएसके के अधिकारी ने धोनी के बारे में बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि फ्रेंचाइजी 'कैप्टन कूल' को अपने साथ बरकरार रखेगी। 

'जहाज को अपने कप्तान एमएस धोनी की जरूरत है' 

एएनआई के अनुसार, सीएसके के एक अधिकारी ने बताया कि आईपीएल 2022 की नीलामी में फ्रेंचाजी का पहला रिटेंशन कार्ड जहाज (सीएसके) के कप्तान यानी धोनी को टीम के साथ बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। अधिकारी ने कहा, 'रिटेंशन होगा, जो एक तय बात है। हालांकि, कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम होगा, इस बारे में हमें फिलहाल जानकारी नहीं हैं। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो एमएस के मामले में यह सेकेंडरी चीज है, क्योंकि पहला रिटेंशन कार्ड धोनी के लिए ही इस्तेमाल होगा। जहाज को अपने कप्तान की जरूरत है। लोग निश्चिंत रहें धोनी अगले साल वापस आएंगे।'

धोनी ने अपने आईपीएल फ्यूचर पर कही थी ये बात

पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी ने आईपीएल खिताब जीतने के बाद अगले सीजन में फिर टूर्ममेंट में उतरने के संकेत दिए थे। दरअसल खिताबी मुकाबले के बाद हर्षा भोगले ने अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान धोनी से कहा, 'आप उस विरासत पर गर्व कर सकते हैं जो आपने पीछे छोड़ी है।' इसपर धोनी ने जवाब में कहा, 'अभी भी मैंने पीछे छोड़ा नहीं है।' इसके अलावा धोनी ने कहा, 'मैंने पहले भी बोल है कि बीसीसीआई पर निर्भर करेगा। हमें तय करना होगा कि सीएसके क्या रणनीति बनाती है। बड़े ऑक्शन में फ्रेंचाइजी को तय करना होगा कि अगले 10 साल की रणनीति कैसी रहती है और एक मजबूत टीम खड़ी करना मुख्य मकसद होगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर