लाइव टीवी
open in app

Hair Straightening Cream: बालों को स्ट्रेट करने के लिए घर पर बनाएं हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम, चाहिए ये सामग्री

Updated Aug 08, 2022 | 00:05 IST

Hair Straightening Cream: आजकल हर लड़की सीधे बाल चाहती है। दरअसल, सीधे बाल हर ड्रेस पर अच्छे लगते हैं और इनसे आप चाहे, तो कैसा भी स्टाइल बनाकर अपने लुक को निखार सकती हैं। हालांकि, बालों को पार्लर में स्ट्रेट कराने के लिए हजारों खर्च करने पड़ सकते हैं, लेकिन आप चाहें, तो घर बार भी हर्बल हेयर स्ट्रेट क्रीम की सहायता से बालों को सीधा कर सकती हैं।

Loading ...
Hair Straightening Cream
Home Made Hair Straightening Cream
मुख्य बातें
  • घर पर बनाएं हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम
  • हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें यह क्रीम
  • बालों की सेहत के लिए भी है फायदेमंद

Hair Straightening Cream: आजकल स्ट्रेट बाल खूब चलन में हैं। हर लड़की अपने बालों को स्ट्रेट कराने के लिए हजारों रुपये खर्च करती हैं। दरअसल, स्ट्रेट बालों को आप किसी भी ड्रेस पर अच्छे से स्टाइल कर सकती हैं। यदि आप अपने बालों को अट्रैक्टिव लुक देना चाहती हैं, तो इसके लिए बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं। हालांकि, आप चाहे घर पर भी बालों को आसानी से स्ट्रेट किया जा सकता है। अब आप सोच रही होंगी कि क्या ये संभव है, तो जी हां ये संभव है। आप घर पर ही कुछ हर्बल प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बालों को आसानी से स्ट्रेट कर सकती हैं, तो चलिए आपको बताते हैं, बालों को सीधा करने के कुछ घरेलू उपायों के बारे में-

बालों को सीधा करना है बहुत आसान, घर पर बनाएं क्रीम

हर्बल हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम
 

यदि आप पार्लर में अपने बालों पर हजारों रुपये नहीं खर्च करना चाहती हैं, तो इसके लिए घर पर ही हेयर स्ट्रेटनर क्रीम बना सकती हैं। इसके लिए आपको कुछ ऐसी चीजों की जरूरत पड़ेगी, जो आपको आसानी से मिल जाएंगी। 

Also Read: Paneer Kachori Recipes: शाम की चाय के साथ झटपट बनाएं खस्ता पनीर कचौरी, नोट करें ये टेस्टी रेसिपी

हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम के लिए सामग्री
 

Advertising
Advertising
  • 2-3 चम्मच पके हुए बासी चावल
  • 1 चम्मच क्रीम
  • 1 कप नारियल का दूध
  • 1 अंडे का वाइट पार्ट
  • 1 चम्मच नारियल का तेल और 1 लेमन जूस ले लें

Also Read: Raw Milk Benefits: बढ़ती उम्र में भी दिखना है जवां तो ऐसे करें कच्चे दूध का इस्तेमाल, हमेशा ग्लो करेगी स्किन

हर्बल हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम बनाने की विधि

अब एक बाउल में सभी सामग्री को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसमें आप एलोवेरा जेल भी मिला सकती हैं। इससे बालों को पोषण भी मिलेगा और चमक भी। अब इन सारी सामग्रियों को अच्छे से ब्लैंड करके एक पेस्ट तैयार कर लें। फिर इसमें नारियल का तेल मिलाकर थोड़ी देर के लिए अलग रख दें।

Loading ...

बालों पर ऐसे लगाएं हर्बल हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम
क्रीम को बालों पर लगाने से पहले बालों को कंघी से अच्छे से सुलझा लें। इसके बाद बालों को अलग-अलग पार्ट में बांट लें। फिर ब्रश की सहायता से इस क्रीम को थोड़ा-थोड़ा करके बालों की पतली-पतली लेयर पर अच्छे से लगा लें। फिर इसे आधे घंटे के लिए  सूखने के लिए छोड़ दें। टाइम पूरा होने के बाद फिर अपने बालों को गुनगुने पानी से अच्छे से धो लें। आपको एक बार में ही असर साफ दिखेगा। बेहतर परिणाम के लिए आप इसे हफ्ते में दो बार लगा सकती हैं।

Loading ...

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)