Matte Lipstick Removal: मैट लिपस्टिक को हटाना लगता है मुश्किल? ये टिप्स आएंगे आपके काम

Matte Lipstick Removal: आजकल मैट लिपस्टिक लगाने का बहुत चलन है, लेकिन मैट लिपस्टिक को रिमूव करना बड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में आप कुछ घरेलू उपाय करके लिपस्टिक को हटाकर होंठों को मुलायम भी बना सकती हैं।

Matte Lipstick Removal
Matte Lipstick Removal Tips 
मुख्य बातें
  • लिपस्टिक को हटाने के लिए इस्तेमाल करें लिप बाम
  • ऑयल क्लींजर के इस्तेमाल से हटाएं लिपस्टिक
  • मैट लिपस्टिक को हटाने के लिए पैट्रोलियम जैली भी है असरदार

 Matte Lipstick Removal: चेहरे की खूबसूरती में चार-चांद लगाने में लिपस्टिक अहम भूमिका निभाती है। आजकल मैट लिपस्टिक का चलन है, क्योंकि ये लंबे समय तक होंठों पर टिकी रहती है। हालांकि, मैट लिपस्टिक को हटाना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में कुछ आसान से टिप्स को फॉलो करके आप मैट लिपस्टिक को बहुत आसानी से रिमूव कर सकती हैं। दरअसल, मैट लिपस्टिक यदि ज्यादा देर तक होंठों पर लगी रही, तो इससे होंठ फट भी सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में, जिनसे आप आसानी से लिपस्टिक हटा सकती हैं, तो चलिए जानते हैं-

मैट लिपस्टिक को हटाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

ऑयल क्लींजर का करें इस्तेमाल

होंठों से मैट लिपस्टिक को रिमूव करने का एक सबसे आसान तरीका ये है कि आप ऑयल क्लींजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, ऑयल क्लींजर के इस्तेमाल से लिपस्टिक तो हटती ही है, साथ ही होंठ भी मुलायम बनते हैं। इससके लिए कॉटन या फिर कॉटन पैड को ऑयल में डुबोकर होंठों पर रब करें, इससे लिपस्टिक अच्छे से दूर हो जाएगी।

Also Read: Pre Bridal Tips: शादी वाले दिन पाना चाहते हैं चेहरे पर निखार, तो एक महीने पहले करें इन घरेलू उपायों को ट्राई

पैट्रोलियम जेली से करें साफ

मैट लिपस्टिक को हटाने के लिए पैट्रोलियम का जैली का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इसके लिए एक कॉन पैड से पैट्रोलियम जैली को लें और होंठों पर हल्के से रब करें। इससे लिपस्टिक आसानी से रिमूव हो जाएगी। इसके बाद आप होंठों को गुनगुने पानी से धोएं और बाद में पैट्रोलियम जैली को इस्तेमाल करें।

Also Read: Deepika Padukone Beauty Secret: आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए क्या करती हैं दीपिका पादुकोण, यहां जानिए

लिप बाम लगाएं

मैट लिपस्टिक को हटाने का एक तरीका लिप बाम भी है। दरअसल, इसमें माइश्चराइजर होता है, जो लिपस्टिक को हटाने के साथ ही होंठों की ड्राईनेस को दूर करके उन्हें मुलायम भी बनाता है। ऐसे में आप लिपस्टिक हटाने के साथ-साथ होंठों को मॉइश्चराइज करने के लिए भी लिप बाम का इस्तेमाल कर सकती हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर