Rajasthan : गहलोत-पायलट विवाद पर रमेश बोले-जरूरत पड़ी तो पार्टी सख्त कदम उठाएगी

Congress Dispute in Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने पिछले सप्ताह पायलट को 'गद्दार' बताया और कहा कि वह उन्हें हटा नहीं सकते। इसके बाद पायलट की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई। पायलट ने कहा कि 'कीचड़ उछाड़ने' से कोई फायदा नहीं होगा।

Updated Nov 28, 2022 | 12:10 PM IST

undefined

राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक बार फिर आमने-सामने हैं।

तस्वीर साभार : PTI
मुख्य बातें
  • राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच एक बार फिर टकराव सामने आया है
  • गहलोत के हमला बोलने के बाद पायलट ने उन पर पलटवार किया, कांग्रेस की कलह फिर सामने आई
  • अब जयराम रमेश ने कहा है कि पार्टी के लिए संगठन की मजबूती ज्यादा जरूरी है, पार्टी कार्रवाई कर सकती है
Congress Dispute in Rajasthan : राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जारी विवाद मामले में कांग्रेस कार्रवाई के मूड में दिख रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश की ओर से मामले में सख्त कदम उठाने का संकेत दिया गया है। रमेश ने रविवार को कहा कि 'यदि जरूरत पड़ी तो पार्टी कड़े कदम उठाने से हिचकिचाएगी नहीं।' उन्होंने कहा कि राज्य में पार्टी को एकजुट और मजबूत रखने के लिए कदम उठाने से पीछे नहीं हटेंगे। बता दें कि राजस्थान में गहलोत एवं पायलट के बीच सत्ता का संघर्ष एक बार फिर दिखा है। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर जुबानी हमले तेज किए हैं।

गहलोत ने पिछले सप्ताह पायलट को 'गद्दार' बताया

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने पिछले सप्ताह पायलट को 'गद्दार' बताया और कहा कि वह उन्हें हटा नहीं सकते। इसके बाद पायलट की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई। पायलट ने कहा कि 'कीचड़ उछाड़ने' से कोई फायदा नहीं होगा। गहलोत ने याद दिलाया कि पायलट ने 2020 में कांग्रेस के खिलाफ बगावत की और कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश की।

हमारे लिए सबसे पहले संगठन महत्वपूर्ण है-रमेश

राजस्थान के इन दोनों दिग्गज नेताओं के बीच जारी मनमुटाव एवं गतिरोध के बारे में पूछे जाने पर रमेश ने कहा, 'हमारे लिए सबसे पहले संगठन महत्वपूर्ण है। जहां तक राजस्थान का सवाल है, हम इसका समाधान निकालने की कोशिश करेंगे ताकि संगठन को मजबूत बनाया जा सके।' रमेश ने आगे कहा कि इसके लिए हमें कड़े फैसले लेने की यदि जरूरत पड़ी तो हम वह भी लेंगे। गहलोत एवं पायलट दोनों गुटों में यदि समझौता हो जाता है तो यह ज्यादा बेहतर होगा। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि पार्टी आलाकमान राजस्थान विवाद का एक उचित हल निकालने के बारे में सोच रहा है।

राजस्थान में भी सफल होगी 'भारत जोड़ो यात्रा'

उन्होंने कहा, 'लेकिन यह हल कितने समय में निकल जाएगा, इसके बारे में मैं कोई समय सीमा नहीं बता सकता। यह कैसे होगा इसके बारे में केवल कांग्रेस आलाकमान ही बता सकता है।' कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि राजस्थान में पार्टी को गहलोत एवं पायलट दोनों की जरूरत है। कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बारे में जयराम ने कहा कि अन्य राज्यों की तरह यह यात्रा राजस्थान में भी सफल होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें ( Hindi News ) अब हिंदी में पढ़ें | देश ( india News ) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों ( Latest Hindi News ) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

Budget 2023 FM Nirmala Sitharaman Speech LIVE: जानें- कैसे और कहां देख सकते हैं बजट 2023 का सीधा प्रसारण

Bigg Boss 16: निमृत कौर आहलूवालिया की फिनाले वीक में एंट्री से आग बबूला हुए फैंस, मेकर्स को कहा भला-बुरा

IND vs NZ T20 Series: क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ ये सिलसिला जारी रख पाएगी टीम इंडिया?

Budget 2023 Income Tax Expectations: इनकम टैक्स पर 5 साल का खत्म होगा सूखा, वित्त मंत्री करेंगी ये बड़े ऐलान !

Budget 2023: आज खुलेगा बजट का पिटारा,बचेगा टैक्स-मिलेगी नौकरी-भरेगी जेब या होगी मायूसी !

Aaj Ki Taza Khabar, 1 फरवरी, 2023: आज पेश होगा आम बजट 2023, जानिए क्या है आम आदमी की अपेक्षाएं? देश और दुनिया की ताजा खबरें

Twitter: सस्पेंड हो गया है ट्विटर अकाउंट... महज 5 मिनट में ऐसे करें Restore

IND vs NZ 3rd T20I: निर्णायक मुकाबले सीरीज जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, टॉप ऑर्डर पर होंगी नजरें

अगली खबर