Hair Tips: सस्ते में बाल हो जाएंगे स्ट्रेट और शाइनी, बस घर पर आजमाएं ये हेयर मास्क

Hair Tips: लड़की की सुंदरता में बाल चार-चांद लगाने का काम करते हैं। ऐसे में अगर आप भी बालों को सुंदर और सीधा बनाना चाहती हैं, तो उसके लिए किसी केमिकल या किसी हेयर स्ट्रेटनर टूल्स की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप नेचुरली भी बालों को सीधा और चमकदार बना सकती हैं।

Hair care tips
Hair care  
मुख्य बातें
  • अरंडी और नारियल तेल का हेयर मास्क से बालों को करें सीधा
  • बालों को नेचुरली स्ट्रेट करने के लिए नारियल तेल-नींबू हैं कारगर
  • एलोवेरा से भी बालों को कर सकते हैं सीधा

Hair Tips : सीधे और लंबे बाल महिलाओं की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं। वैसे तो हर लड़की अपने आप में सुंदर होती है, लेकिन जिन लड़कियों के बाल अच्छे, घने, लंबे और सीधे होते हैं, वो ज्यादा अट्रैक्टिव लगती हैं। ऐसे में अगर आप भी बालों को सुंदर और सीधा बनाना चाहती हैं, तो उसके लिए किसी केमिकल या किसी हेयर स्ट्रेटनर टूल्स की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप नेचुरली भी बालों को सीधा और चमकदार बना सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं, ऐसे हेयर मास्क के बारे में, जिससे आप बालों को बिना किसी नुकसान पहुंचाए सीधा कर सकती हैं।

Also Read: Benefits of Mud Bath: मड थेरेपी से होते हैं ऐसे कमाल के फायदे, जानकर आप भी हो जाएंगे फैन

बालों को सीधा करने का आसान तरीका

अरंडी और नारियल तेल का हेयर मास्क
बालों को सीधा करने के लिए ये सबसे अच्छा हेयर मास्क है। इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में अरंडी का तेल लें और इसमें नारियल का तेल मिलाएं। अब इसे थोड़ी सी देर हल्की आंच पर गर्म करें। अब इसे स्कैल्प पर लगाकर और जड़ों पर अच्चे से मालिश करें। मास्क को बालों पर लगाने के बाद गर्म पानी में भिगोए तौलिए को सिर पर लपेटे। 10 मिनट तक मास्क को बालों पर लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें।

Also Read: Bhindi Recipe: हर रोज एक ही तरह की भिंडी से हो गए हैं बोर, तो नारियल से बनाएं टेस्टी भिंडी की सब्जी

​नारियल पानी और नींबू का रस
बालों को नेचुरली सीधा करने का एक तरीका ये भी है कि नारियल तेल में नींबू के रस को मिलाकर एक पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को पूरे बालों पर अच्छे से लगाएं। इस पेस्ट को लगाते वक्त ध्यान रखें कि ये पेस्ट जड़ों से सिरों तक लग जाए। 30 मिनट तक इस हेयर मास्क को बालों पर लगे रहने के बाद ठंडे पानी से अच्छे से धो लें। सप्ताह में दो बार इस पैक का इस्तेमाल करें।

​एलोवेरा हेयर मास्क
एलोवेरा एक ऐसी औषधि है, जो बालों से लेकर स्किन तक, सबके लिए फायदेमंद होती है। इसका हेयर पैक बनाने के लिए एलोवेरा का जेल तैयार करें, फिर इसमें जैतून का तेल मिलाएं। अच्छे से इस मिश्रण को मिलाने के बाद अब बालों को ठंडे पानी से धो लें। बालों को धोने के बाद शैंपू से धोया जा सकता है। इससे बाल सीधे तो होंगे ही, साथ ही बालों को पोषण  भी मिलेगा।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के हेयर केयर रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें। )

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर