Maharashtra Governor: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी छोड़े पद, PM मोदी से हो गई है बात

Maharashtra Governor: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्यपाल पद से हटने के अपने फैसले के बारे में बता दिया है। कोश्यारी ने कहा कि वो अपना शेष जीवन पढ़ने-लिखने में बिताने की इच्छा रखते हैं। भगत सिंह कोश्यारी महाराष्ट्र में कई विवादों में भी रहे हैं।

Updated Jan 23, 2023 | 05:59 PM IST

maharashtra governor.

महाराष्ट्र के राज्यपाल छोड़ेगे अपना पद

तस्वीर साभार : Twitter
Maharashtra Governor: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जल्द ही पद छोड़ सकते हैं। उन्होंने इसकी इच्छा पीएम मोदी से जता दी है। उन्होंने कहा कि वो राज्यपाल का पद छोड़कर, अपना शेष जीवन पढ़ने लिखने में बिताना चाहते हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा- "मैंने राज्यपाल के पद से हटने की इच्छा व्यक्त की है।"
क्या कहा कोश्यारी ने
विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि कोश्यारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुंबई यात्रा के दौरान पद छोड़ने और अपना शेष जीवन पढ़ने-लिखने में बिताने की इच्छा व्यक्त की है। राजभवन द्वारा जारी एक बयान में, राज्यपाल कोश्यारी ने कहा- "महाराष्ट्र जैसे महान राज्य - संतों, समाज सुधारकों और वीर सेनानियों की भूमि के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए एक पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात थी।"

पीएम मोदी से बात
कोश्यारी ने आगे लिखा- "महाराष्ट्र की जनता से मिले प्यार और स्नेह को मैं कभी नहीं भूल सकता। माननीय प्रधानमंत्री की हाल की मुंबई यात्रा के दौरान, मैंने उन्हें सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने और अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य गतिविधियों में बिताने की अपनी इच्छा से अवगत कराया है। मुझे माननीय प्रधान मंत्री से हमेशा प्यार और स्नेह मिला है और मुझे इस संबंध में भी ऐसा ही मिलने की उम्मीद है।"
विवादों से नाता
बता दें कि महाराष्ट्र राज्यपाल के तौर पर कोश्यारी कुछ विवादों में भी फंसे हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज और सावित्रीबाई पर दिए गए उनके बयान पर काफी विरोध हुआ था। शिवसेना ने उनसे इस्तीफा तक मांगा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

चीन का 'जासूसी' गुब्बारा दिखने के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री ने बीजिंग यात्रा की रद्द

टीम इंडिया के क्रिकेटर की पत्नी को मिली जान से मारने की धमकी! जानिए क्या है पूरा मामला

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सहायक कोच एस श्रीराम ने कहा, इस खिलाड़ी की कंगारुओं को खलेगी कमी

IndiGo Flight: पटना के लिए इंडिगो फ्लाइट में चढ़ा था शख्स, प्लेन ने पहुंचा दिया उदयपुर

IndiGo Flight

Chandigarh: जेईई और नीट की तैयारी में विद्यार्थियों का मददगार बनेगा शिक्षा विभाग, मिलेंगे इतने रुपये

Chandigarh

Chandigarh: आयुष्मान योजना से लाभार्थियों को जोड़ने के लिए अनोखी पहल, लाउडस्पीकर बजाकर पंजीकरण के लिए जगाएगा विभाग

Chandigarh

गुरुग्राम: अच्छी खबर! अब गुरुग्राम से जयपुर का सफर होगा सुगम, एनएच का निर्माण शुरू, ये है पूरी डिटेल

ISL Final Date: आईएसएल फाइनल की तारीख का हुआ ऐलान

ISL Final Date
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited