योगी सरकार का अतीक अहमद पर अब तक सबसे बड़ा एक्शन, 1.23 अरब की संपत्ति हुई कुर्क

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने बाहुबली माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) पर अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई की है। प्रयागराज जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर झूंसी थाना क्षेत्र के हवेलियां में अतीक अहमद की 1.23 अरब की कीमत की संपत्ति को कुर्क कर लिया है।

किशोर जोशी

Updated Nov 24, 2022 | 11:05 AM IST

Atiq Ahmed           123   Hindi News
Prayagraj News: माफिया से नेता बने अतीक अहमद (Atique Ahmed) पर योगी सरकार का एक्शन जारी है। जिला प्रशासन ने बुधवार को अतीक अहमद की 123.28 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क (Property Seized) ) कर ली है। पुलिस अधीक्षक (शहर) संतोष कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस ने प्रशासन के आईएस-227 गिरोह के सरगना और हिस्ट्रीशीटर अपराधी अतीक अहमद द्वारा अपराध जगत से अर्जित धन से अपने पिता स्वर्गीय हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद के नाम पर खरीदी गई संपत्ति को आज कुर्क कर लिया है।

जारी है एक्शन

उन्होंने बताया कि कुर्क की गई संपत्ति की अनुमानित कीमत 1 अरब 23 करोड़ 28 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि कुर्क की गई संपत्ति में झूंसी स्थित ग्राम हवेलिया में 76 करोड़ 16 लाख रुपये मूल्य की 1.82 हेक्टेयर भूमि और इसी गांव में 47.12 करोड़ रुपये मूल्य की 1.13 हेक्टेयर जमीन शामिल है। दरअल योगी सरकार बाहुबली माफिया अतीक अहमद व उनके सगे सम्बन्धियों की अवैध संपत्तियों का पता लगाकर लगातार उन पर एक्शन ले रही है।

दर्ज हैं 100 मुकदमे

अतीक अहमद, प्रयागराज की शहर पश्चिमी सीट से लगातार पांच बार विधायक रहा है और इसने समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट का चुनाव जीता था। वर्तमान में गुजरात की अहमदाबाद जेल में निरुद्ध अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाने में 100 के करीब मुकदमे दर्ज हैं।
लेटेस्ट न्यूज

Shraddha Murder:तिहाड़ जेल में आरोपी आफताब पूनावाला का जानी दुश्मन! हो सकता है अटैक-Video

Shraddha Murder            -Video

Hyderabad: और होगा विस्तार, फैलेगा मेट्रो कॉरिडोर, बोले KCR-प्रोजेक्ट का निर्माण करेगी राज्य सरकार; जानें- कौन से स्टेशंस होंगे कवर?

Hyderabad        KCR-      -

बेहद रोमांटिक होगी विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की पहली वेडिंग एनीवर्सरी, मालदीव में एक्ट्रेस को मिलेगा खास सरप्राइज

मंत्री, मसाज और 'महाभारत'! BJP बोली- CM के करीबी करा रहे जैन के VIDEO लीक, केजरीवाल ने कहा- क्लिप बनाने वाली कंपनी भाजपा

    BJP - CM       VIDEO    -

Railway Bridge Collapse: महाराष्ट्र के बल्लारशाह रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा, कई जख्मी, देखें कैसे हुआ हादसा

Railway Bridge Collapse

FIFA World Cup 2022: कोस्‍टा रिका ने मैच जीतकर जापान की उम्‍मीदों पर पानी फेरा, कीशेर फुलर बने हीरो

FIFA World Cup 2022

IND vs NZ: इसमें कुछ 'खास' है, भारत के युवा बल्‍लेबाज के फैन हुए रवि शास्‍त्री

IND vs NZ

Chandigarh: गले पर चाकू लगा लूट लिए लाखों, पर 10 घंटे में तीन को दबोचे गए

Chandigarh         10
आर्टिकल की समाप्ति

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited