लाइव टीवी
Loading ...
open in app

हरभजन सिंह ने की बड़ी मांग- टीम इंडिया में इन दोनों की जोड़ी वापस लाने का समय आ गया है

Updated Jan 26, 2022 | 05:00 IST

Harbhajan Singh says Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal to make comeback: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने मांग की है कि अब टीम इंडिया की युवा स्पिन जोड़ी को वापस लाने का समय आ गया है।

Loading ...
Harbhajan Singh
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हरभजन सिंह
मुख्य बातें
  • हरभजन सिंह ने की मांग, अब युवा स्पिनर जोड़ी को वापस लाने का समय आ गया है
  • टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुकी है चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी
  • चहल टीम में हैं मौजूद, कुलदीप यादव टीम से हैं बाहर

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने मंगलवार को कहा कि भारत के स्पिनर्स वनडे क्रिकेट में बीच के ओवरों में बेहतर नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि 50 ओवर प्रारूप में आर अश्विन से आगे देखने और युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के संयोजन को वापस लाने का समय है। जिन्हें 'कुलचा' (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) के नाम से जाना जाता है।

हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की तुलना में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों, तबरेज शम्सी, केशव महाराज और अंशकालिक एडेन मार्करम की तिकड़ी ने ज्यादा विकेट लिए।

2017 के बाद पहली बार वनडे टीम में वापसी करने वाले 35 वर्षीय अश्विन ने दो मैचों में केवल एक विकेट लिया। वहीं तीसरे मैच में उनकी जगह जयंत यादव को टीम में शामिल किया गया। दूसरी ओर, युजवेंद्र चहल ने भी केवल दो विकेट चटकाए।

आईपीएल 2022 की नीलामी में इन तीन खिलाड़ियों को शीर्ष ड्रॉ में रखे जाने की संभावना

Advertising
Advertising

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर को लगता है कि अश्विन और युजवेंद्र चहल दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के खिलाफ रक्षात्मक रुख अपनाया और कहा कि चहल और कुलदीप को फिर से वनडे में आजमाने में कोई बुराई नहीं है, जो 2019 विश्व कप के बाद से एक साथ नहीं खेले हैं।

हरभजन ने इंडिया टुडे को बताया, "मुझे लगता है कि इन दो लोगों (ईशांत शर्मा और अश्विन) ने टीम इंडिया के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, चाहे आप टेस्ट क्रिकेट की बात करें या वनडे की। आर अश्विन के लिए पूरे सम्मान के साथ, मुझे लगता है कि वह एक चैंपियन गेंदबाज है, लेकिन वनडे क्रिकेट में, अब समय आ गया है कि भारत एक विकल्प की तलाश करे, जो और ज्यादा बेहतर कर सके ।"

Loading ...

उन्होंने कहा, "कुलदीप यादव जैसा कोई खिलाड़ी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हम 'कुलचा' संयोजन पर वापस क्यों नहीं जाते और देखते हैं कि वे तालिका में क्या ला सकते हैं? उन्होंने भारत के लिए कई मैच जीते हैं। उनके पास वापस जाना अच्छी बात होगी।"

इसे भी पढ़िएः टीम इंडिया से बाहर चल रहे कुलदीप यादव के रवि शास्त्री और विराट पर लगाए थे गंभीर आरोप

Loading ...

उन्होंने कहा, "आर अश्विन और चहल दक्षिण अफ्रीका सीरीज में खेले। उन्होंने गेंद के साथ बहुत अधिक अवसर नहीं बनाए, वे अपने दृष्टिकोण से थोड़े रक्षात्मक थे। कई बार वे एक और स्लिप लगाकर विपक्ष पर हमला कर सकते थे, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला।"

हरभजन ने स्वीकार किया कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज में पिच स्पिन के अनुकूल नहीं थी, लेकिन उनका मानना है कि गेंदबाजों को बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए अवसर पैदा करने की जरूरत है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।