एक नहीं,दो नहीं सौ भी नहीं बल्कि दाग सकते हैं 1600 परमाणु मिसाइल,पुतिन का 'सर्वनाश प्लान'

रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। हर एक दिन नई नई जानकारियां सामने आती हैं जो खौफ पैदा करती है। बताया जा रहा है कि पुतिन एक ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं जिसके जरिए वो 1600 परमाणु मिसाइलों के जरिए अपने दुश्मन देश को तबाह कर सकते हैं।

Updated Nov 29, 2022 | 09:01 AM IST

Opinion India Ka   1600       Ukraine Russia War   Putin  Hindi News
रूसी सेना के हमले से यूक्रेन में हर रोज बारूदी सुनामी उठ रही है।.लेकिन यूक्रेन को अमेरिका और NATO से हथियारों की सप्लाई पर अबतक ब्रेक नहीं लगा है।हालांकि ये ऐसे हथियार हैं।जो रूसी सरहद से पहले तक ही हमला कर सकते हैं।क्योंकि पश्चिमी देशों को भी खौफ सता रहा है कि अगर उनके हथियार ने हद पार की।तो पुतिन नरसंहार कर देंगे।परमाणु मिसाइल को दागने जैसा कदम उठा लेंगे।.डर इस बात का भी है कि परमाणु युद्ध भड़का।तो पुतिन का पेरिमीटर सिस्टम धरती पर परमाणु प्रलय भी ला सकता है।

पुतिन के न्यूक्लियर नोटबुक से खुफिया जानकारी लीक

यूक्रेन स्वाहा हो जाएगा।.अमेरिका भस्म हो जाएगा।और NATO देशों का नामोनिशान मिट जाएगा। ये सीक्रेट वर्ल्ड एक्सप्लोसिव वॉर्निंग आई है सीधे मॉस्को से।जहां पुतिन के न्यूक्लियर नोटबुक से वो खुफिया जानकारी लीक हो गई है। जिसके मुताबिक स्पेस में रूसी सेना का मिशन खास होगा।तो वहीं अमेरिका से लेकर NATO देशों का सर्वनाश होगा।क्योंकि पुतिन ने न्यूक्लियर अटैक प्रोटेक्शन सिस्टम को एक्टिवेट कर दिया है।

क्या है पुतिन सर्वनाश प्लान

रूस के दुश्मन देशों पर एक बार में एक नहीं दो नहीं एक सौ और दो सौ भी नहीं बल्कि 1600 परमाणु मिसाइलें दागी जाएंगी।जब से मॉस्को से ये एक्सप्लोसिव खबर आई है तब से NATO और अमेरिका में दहशत पसर गई है।और इस दहशत को दोगुना कर दिया है।पुतिन के उस शैतान ने जो स्पेस में भी एस्टेरॉयड तक को मार गिराने की क्षमता रखता है।ऐसे में इस शैतान यानी RS-28 सरमट के लिए यूक्रेन क्या।अमेरिका तक में तबाही मचाना बेहद आसान है।एक तो इस मिसाइल की रेंज और स्पीड बेमिसाल है।और दूसरे रूस ने इसका प्रॉडक्शन बढ़ा दिया है।तब से पुतिन के दुश्मन इन देशों में यही सवाल गूंज रहे हैं कि क्या पुतिन अपने सर्वनाश प्लान को अंजाम देंगे?

क्या पुतिन 'शैतान' से परमाणु प्रलय का मूड बना चुके हैं?

या फिर पुतिन का सुपरवेपन एक बार में 1600 परमाणु मिसाइलें दागेगा?
परमाणु प्रलय की तेज होती बहस के बीच अमेरिका और NATO देशों के खौफ को कम करने के लिए रूसी वैज्ञानिक ये दावा जरूर कर रहे हैं।कि जरुरत पड़ने पर ICBM RS-28 सरमट का इस्तेमाल ग्रहों की सुरक्षा के लिए किया जा सकता है।लेकिन पुतिन के दुश्मनों को पता है कि शैतान सर्वनाश भी कर सकता है।पुतिन के जंगी जखीरे में सुपर न्यूक्लियर वेपंस में सिर्फ शैतान ही नहीं बल्कि पेरीमीटर सिस्टम भी है।जो रूसी सेना और रूसी नेताओं के खात्मे के बाद भी ना सिर्फ एक्टिव रहेगा।बल्कि एक साथ सैकड़ों परमाणु हमला कर रूस के दुश्मनों के धरती से नामोनिशान मिटा देगा।.
रूस का ये पेरिमीटर सिस्टम कैसे दुनिया में परमाणु प्रलय ला सकता है।.कैसे ये इकलौता हथियार पुतिन और रूस के दुश्मनों को हमला करने से पहले एक बार नहीं।दो बार नहीं।.बल्कि हजारों बार सोचने पर मजबूर कर रहा है।वो सबकुछ आपको दिखाएंगे।लेकिन उससे पहले पुतिन की शैतान मिसाइल को लेकर हो रही इस बहस के बारे में भी जान लेते हैं।जिसने स्पेस से लेकर सुपरपावर अमेरिका तक में परमाणु प्रहार करने का खौफ सबके जेहन में बैठा दिया है।
RS-28 सरमट साइलो बेस्ड इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइल है
ये 18 हजार किलोमीटर की रेंज में हमला कर सकती है
25,000 किलोमीटर प्रति घंटे की इसकी तूफानी रफ्तार है
खास बात ये है कि ये न्यूक्लियर वॉरहेड से लैस मिसाइल हैं
जो 10 टन तक के 10 से 15 वॉरहेड कैरी करने में सक्षम है
ये वॉरहेड अलग-अलग टारगेट पर हमला कर सकते हैं।स्पीड और रेंज के मामले में ये मिसाइल बेमिसाल है।दुनिया का कोई भी मिसाइल डिफेंस सिस्टम इसे ट्रैक नहीं कर सकता।यही वजह है कि इस मिसाइल को इस ग्रह का सबसे खतरनाक हथियार माना जाता है।अब तो रूसी सेना ने इसका प्रॉडक्शन भी बढ़ा दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

UPSC CSE 2023: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जल्द, upsc.gov.in पर 1 फरवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

UPSC CSE 2023        upscgovin  1

Kapil Sharma के हाथ लगा नया प्रोजेक्ट, Dream Girl के डायरेक्टर संग कर रहे फिल्म की चर्चा!

Kapil Sharma      Dream Girl

Amrit Udyan: आम जनता के लिए 31 जनवरी से खुलेगा अमृत उद्यान, जानें क्‍या है टाइमिंग और कैसे करें बुकिंग

Amrit Udyan     31

Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच दसवीं बार बने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन, फाइनल में सिसिपास को दी मात

Australian Open 2023

Budget 2023 Tax Cut: नौकरी करने वालों को आयकर में मिल सकती है इतनी राहत, जानें बजट पर क्या बोले एक्सपर्ट

Budget 2023 Tax Cut

Amrit Udyan: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उद्यान उत्सव 2023 का किया उद्घाटन, आम लोगों के लिए इस दिन से खुलेगा अमृत उद्यान

Amrit Udyan       2023

प्रत्युषा बनर्जी के एक्स-बॉयफ्रेंड Rahul Raj Singh बने पापा, Saloni Sharma ने दिया बेटी को जन्म

   - Rahul Raj Singh   Saloni Sharma

250 रुपये लीटर पेट्रोल तो 263 रुपये डीजल...आसमान पर पहुंची इस देश में तेल की कीमतें

250     263
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited