इस बल्लेबाज को टीम इंडिया से बाहर निकाला था, अब डबल सेंचुरी जड़कर अपनी जगह का ठोका दावा

Mayank Agarwal scores double century: भारतीय टेस्ट टीम में जगह पाने के लिए इन दिनों होड़ मची हुई है। रणजी ट्रॉफी में आए दिन कोई ना कोई धुरंधर अपने कमाल से चयनकर्ताओं को सोचने पर मजबूर कर रहा है। ताजा नाम कर्नाटक के मयंक अग्रवाल का है जिन्होंने शानदार डबल सेंचुरी जड़कर केरल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में बढ़त दिलाई।

भाषा

Updated Jan 19, 2023 | 06:57 PM IST

mayank agarwal scores double century in ranji trophy

मयंक अग्रवाल (BCCI- File)

तस्वीर साभार : Twitter
भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल के नाबाद दोहरे शतक की मदद से कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच ने गुरुवार को यहां केरल के खिलाफ पहली पारी में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। कर्नाटक ने सुबह दो विकेट पर 137 रन से आगे खेलते हुए कप्तान अग्रवाल के 360 गेंदों पर बनाए गए 208 रन की मदद से तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 410 रन बनाए। केरल ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए थे।
अग्रवाल ने अपनी पारी में 17 चौके और पांच छक्के लगाए। उन्होंने एसजे निकिन जोस (54) के साथ 151 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इन दोनों के अलावा श्रेयस गोपाल ने 48 रन का योगदान दिया। अग्रवाल और गोपाल ने पांचवें विकेट के लिए 93 रन जोड़े। स्टंप उखड़ने के समय विकेटकीपर बल्लेबाज बीआर शरत 47 और शुभांग हेगडे आठ रन पर खेल रहे थे।
उधर पुदुचेरी में झारखंड ने मेजबान टीम के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पुदुचेरी के 231 रन के जवाब में झारखंड ने अपनी पहली पारी में 412 रन बनाए। उसकी तरफ से विराट सिंह ने 124 और सौरभ तिवारी ने 116 रन का योगदान दिया। पुदुचेरी के लिए सागर उदेशी ने 118 रन देकर आठ विकेट लिए।
पुदुचेरी ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 89 रन बनाए थे। दिल्ली में खेले जा रहे ग्रुप सी के एक अन्य मैच में गोवा ने सेना के 175 रन के जवाब में अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 483 रन बनाकर घोषित की। सेना ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 139 रन बनाए थे। उसकी तरफ से रवि चौहान ने नाबाद 68 और एसजी रोहिला ने 52 रन बनाए।
जोधपुर में छत्तीसगढ़ में राजस्थान के खिलाफ 430 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 111 रन बनाए हैं और वह अभी लक्ष्य से 319 रन पीछे है।
राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 360 रन बनाकर छत्तीसगढ़ को 199 रन पर आउट कर दिया था। राजस्थान ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 268 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। उसकी तरफ से महिपाल लोमरोर ने 123 रन की शतकीय पारी खेली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

मामी के साथ इश्क में ऐसा डूबा भांजा कि मामा को ही उतार दिया मौत के घाट, गोलियों से छलनी कर दिया सीना

Video: अडानी के मुद्दे पर सदन में चर्चा न होने के पीछे क्या है कारण? वित्त मंत्री बोलीं- चर्चा से कौन भाग रहा है

Video                 -

Video: बजट को छोड़ अडानी के शेयरों की ज्यादा चर्चा के पीछे कोई षड्यंत्र है? वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया ये जवाब

Video

SC में 5 नए जजों की नियुक्ति, पटना-राजस्थान-मणिपुर हाईकोर्ट को मिले कार्यवाहक चीफ जस्टिस

SC  5     --

2047 तक भारत को इस्लामिक देश बनाने की योजना का खुलासा, महाराष्ट्र ATS के हाथ लगा PFI का प्लान

2047            ATS    PFI

Asia Cup 2023: पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, मार्च में नए वेन्यू पर होगा फैसला, UAE मेजबानी को तैयार

Asia Cup 2023            UAE

अभी थोड़े दिन रुकिए, मोदी की हवा है, नीतीश ने कैसे लोगों को 3 बार दिया धोखा, प्रशांत किशोर का बड़ा खुलासा

             3

उत्तर प्रदेश सर्वोत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है, दुनिया के लोग हो रहे है आकर्षित, बोले योगी के मंत्री नंद गोपाल नंदी

आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited