How To Pick Right Organic Product: कैसे चुनें चेहरे और बॉडी के लिए सही ऑर्गेनिक प्रोडक्ट, इन बातों पर करें गौर

ऑर्गेनिक प्रोडक्ट हमेशा से टॉप पर रहे हैं। महिलाएं सुंदर और यंग दिखने के लिए ज्यादातर यही प्रोडक्ट को चुनती हैं लेकिन सही और गलत प्रोडक्ट चुनने में अक्सर गलती कर बैठती हैं।

tips to pick the right organic product, tips to pick the organic product, organic product tips, how to pick the right organic product, how to identify the right organic product, how to choose product for skin, how to pick product for hair, how to choose r
tips to pick the right organic product 

मुख्य बातें

  • ऑर्गेनिक प्रोडक्ट त्वचा के लिए काफी लाभदायक होते हैं
  • ऑर्गेनिक प्रोडक्ट पैराबेन और सिलिकॉन फ्री होते हैं
  • प्रोडक्ट खरीदते वक्त इंग्रेडिएंट का जरूर ध्यान रखें

बहुत से लोग कहते हैं कि वे ऑर्गेनिक प्रोडक्ट पर स्विच करना चाहते हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि कौन से प्रोडक्ट्स को कैसे लगाएं। ज्यादातर समय, वे अपने कोशिश किए गए और परीक्षण किए गए उत्पादों पर भरोसा करते हैं, और किसी भी मामले में प्राकृतिक घटक-आधारित उत्पादों में सबसे ऊपर और फ्लॉप भी होते हैं। प्राकृतिक उत्पादों पर स्विच करना इतना आसान नहीं है, लेकिन धीरे-धीरे इसे फिल्टर किया जा सकता है। यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जिन्हें आप जैविक ऑर्गेनिक प्रोडक्ट की खरीदारी करते समय देख सकते हैं। ट्रफ्रॉग कंपनी की कोफाउंडर सार‍िका मंगेश ने इस बारे में कुछ जानकारी साझा की है। 

-सिलिकॉन पैराफिन प्रोडक्ट का न करें इस्तेमाल 
कुछ भी खरीदने या उपयोग करने की कोशिश न करें जिसमें सिलिकॉन और पैराफिन शामिल हों। सिलिकॉन एक फिल्म की तरह त्वचा पर रहता है, इसलिए छोटे समय के लिए, यह एक चमकदार प्रभाव और एक सुखद कोमल त्वचा की भावना पैदा करता है। हालांकि, लंबे समय में, सिलिकोन छिद्रों और पसीने की ग्रंथियों को रोकते हैं, जिससे त्वचा खराब हो जाती है।

-नेचुरल प्रोडक्ट का करें यूज 
नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें क्योकि ये आपके चेहरे को एक अलग और रिफ्रेशिंग लुक देता है। इसे लगाने से आपकी ब्यूटी परमानेंट अच्छी रहेगी और आप पैराबेन और सिलिकॉन जैसे प्रोडक्ट्स से बच सकते हैं। 

-इंग्रेडिएंट को हमेशा करें चेक 
ब्यूटी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले प्रोडक्ट को अच्छे से जांच लें की उसमें कौन-कौन से इंग्रेडिएंट का इस्तेमाल किया गया है। अपनी त्वचा और बालों के लिए नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करें या प्रोडक्ट में नेचुरल चीजें देख कर उनका उत्पादन करें। 

-रियलिटी पर रखें भरोसा 
प्राकृतिक त्वचा और हेयरकेयर काफी हद तक केमिकल-फ्री होते हैं, इसका मतलब ये नहीं की वो पूरा रियल और केमिकल फ्री ही हो। हर प्रोडक्ट में कुछ न कुछ केमिकल मिला ही होता है इसलिए प्रोडक्ट्स को काफी ध्यान से चुने और नेचुरल प्रोडक्ट का या ऑर्गेनिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें क्योंकि उसमे बहुत ही कम मात्रा में केमिकल पाया जाता है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर