Beauty Tips: बरसात के मौसम में भी लंबे समय तक टिका रहेगा मेकअप, बस अपना लें ये टिप्स

Monsoon MakeUp Tips: मेकअप करना हर महिलाओं को पसंद होता है, लेकिन मानसून में मेकअप करना एक बड़ी चुनौती होती है, क्योंकि मानसून में चेहरे पर मेकअप जल्दी टिकता नहीं है। ऐसे में कुछ टिप्स को अपनाकर मानसून में भी मेकअप से चेहरा खूबसूरत बना सकते हैं।

beauty tips for monsoon
monsoon makeup  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • मेकअप महिलाओं की पर्सनालिटी को निखारने और कॉन्फिडेंस को बढ़ाने का काम भी करता है
  • गर्मी व मानसून की वजह से मेकअप को देर तक टिकाएं रखना बहुत मुश्किल हो जाता है
  • बारिश के मौसम में मेकअप को लंबे समय तक टिकाएं रखना एक बड़ी चुनौती है

Monsoon Season Makeup: मेकअप करना हर किसी को पसंद होता है। मेकअप आजकल हर महिला की लाइफ स्टाइल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। कॉलेज, ऑफिस व पार्टी में बिना मेकअप के सब अधूरा सा लगता है। मेकअप महिलाओं की पर्सनालिटी को निखारने और कॉन्फिडेंस को बढ़ाने का काम भी करता है, इसलिए महिलाएं घर से बाहर जाते समय मेकअप करना नहीं भूलती हैं, लेकिन कई बार बढ़ती गर्मी व मानसून की वजह से मेकअप को देर तक टिकाएं रखना बहुत मुश्किल हो जाता है। बारिश के मौसम में मेकअप को लंबे समय तक टिकाएं रखना एक बड़ी चुनौती है। मानसून के चलते स्किन कभी ऑइली होने लगती है तो, कभी बारिश की वजह से पूरा मेकअप खराब हो जाता है। ऐसे में कुछ टिप्स को फॉलो करके मानसून में भी मेकअप को लॉन्ग लास्टिक बनाया जा सकता है। आइए जानते हैं इन आसान ट्रिक के बारे में...

मेकअप करने से पहले चेहरे पर लगाएं बर्फ 

मानसून में चेहरे में मेकअप लगाने से पहले चेहरे को एक बर्फ के टुकड़े से रगड़े। इसे कम से कम 10 से 15 मिनट तक चेहरे में लगाएं। बर्फ का इस्तेमाल चेहरे में करने से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।

Also Read- Beauty Hacks: डेड स्किन व आइब्रो सेट करने के लिए ऐसे करें टूथब्रश का इस्तेमाल, मिलेंगे बड़े फायदे

करें लाइट मेकअप

मानसून में कभी भी हैवी मेकअप नहीं करना चाहिए। हैवी मेकअप से मेकअप जल्दी खराब हो जाता है। इसलिए मानसून में हमेशा लाइट मेकअप ही करें। ये आपके चेहरे को लंबे समय तक खूबसूरत बनाएं रखता है।

वाटर प्रूफ मेकअप का करें इस्तेमाल

 मानसून में वाटर प्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल ही करना चाहिए। ऐसे में कभी भी ऑयली फाउंडेशन या वाली क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ये पूरे चेहरे की खूबसूरती बिगाड़ सकता है। मेकअप बेस के लिए आप मैट कंपैक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। कोशिश करें कि मानसून में फाउंडेशन का इस्तेमाल न करें।

Also Read- Tips To Keep Tulsi Green: तुलसी को रखना है हरा-भरा, इन टिप्स को अपनाने से कभी नहीं सूखेगा पौधा

काजल लगाने से बचें

मानसून में काजल लगाने व आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करने से बचें, क्योंकि बारिश से काजल फैल सकता है। ऐसे में मानसून के मौसम में वाटरप्रूफ मस्कारा व आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर