शंकराचार्य की तरह है राहुल गांधी, फारुक अब्दुल्ला ने बतायी वजह

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने राहुल गांधी की तुलना शंकराचार्य से की है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने देश को जोड़ने का मकसद हासिल किया है।

Updated Jan 21, 2023 | 02:51 PM IST

भारत जोड़ो यात्रा अब अपने समापन की ओर है। कांग्रेस ने करीब करीब सभी विपक्षी दलों को श्रीनगर में समापन मौके में शामिल होने का न्योता भेजा है। इन सबके बीच यात्रा में राहुल गांधी की हौसलाआफजाई के लिए नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला भी शामिल हुए। खास बात यह रही है कि उन्हें राहुल गांधी में शंकराचार्य नजर आने लगे। फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि जिस तरह से शंकराचार्य ने कन्याकुमारी से श्रीनगर तक की यात्रा की थी। ठीक वैसे ही आधुनिक काल में एक शख्स ने कन्याकुमारी से श्रीनगर आने तक का ना सिर्फ फैसला किया बल्कि उसे जमीन पर भी उतारा।
फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का मकसद बड़ा है। इस यात्रा के जरिए उन शक्तियों को संदेश देने की कोशिश की जा रही है जिन्होंने देश को बांट दिया। नफरत का माहौल बनाया। यह यात्रा लोगों को जोड़ने में कामयाब रही है। इसके जरिए लोगों की मुश्किलों को समझने की कोशिश तो हुई ही इसके साथ ही मौजूदा सरकार ने आम लोगों के लिए क्या कुछ किया उसकी भी परख हुई। समग्र तौर पर इस यात्रा के जरिए दक्षिण से लेकर उत्तर तक भारत को एकजुट करने में मदद मिली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

IND vs AUS: शुभमन गिल या सूर्यकुमार यादव? रोहित ने बताया किसे मिलेगा नागपुर टेस्ट में मौका

IND vs AUS

VIDEO: दुल्हन ने दूल्हे और परिवार को पिलाई नशीली चाय, फिर किया ऐसा कांड...

VIDEO

Systematic Investment Plan: एसआईपी टॉप अप के क्या लाभ हैं?

Systematic Investment Plan

Mahindra Bolero से XUV300 तक मिल रहा 70,000 रुपये डिस्काउंट, लपक लें ऑफर

Mahindra Bolero  XUV300    70000

क्या Prabhas ने पहना दी Kriti Sanon को अपने प्यार की अंगूठी? एक्टर की टीम ने दी सफाई

 Prabhas    Kriti Sanon

Turkey: तुर्की-सीरिया के लिए भारत ने खोले मदद के दरवाजे, जयशंकर बोले- हम 'वसुधैव कुटुंबकम' वाले लोग हैं

Turkey -          -

Chocolate Day 2023 Date, Wishes Images: क्यों मनाया जाता है चॉकलेट डे, मोहब्बत भरे विशेज, कोट्स और शायरी भेज अपनी दिलरुबा को गिफ्ट करें चॉकलेट

Chocolate Day 2023 Date Wishes Images

Jaya Kishori के टॉप 5 भजन, जिन्होंने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, करोड़ों में मिले व्यूज

Jaya Kishori   5
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited